Weekly Horoscope (22 से 28 जुलाई 2024) : सावन महीने से नए सप्‍ताह की शुरुआत, कर्क समेत 4 राशियों को तगड़ा लाभ, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12345469

Weekly Horoscope (22 से 28 जुलाई 2024) : सावन महीने से नए सप्‍ताह की शुरुआत, कर्क समेत 4 राशियों को तगड़ा लाभ, पढ़ें राशिफल

Weekly Horoscope Lucky Zodiacs: सावन के पहले दिन से शुरू हो रहा सप्‍ताह अद्भुत योग बना रहा है. सावन सोमवार से 4 राशि वालों की किस्‍मत चमकेगी. पढ़ें मेष से मीन राशि का साप्‍ताहिक राशिफल. 

Weekly Horoscope (22 से 28 जुलाई 2024) : सावन महीने से नए सप्‍ताह की शुरुआत, कर्क समेत 4 राशियों को तगड़ा लाभ, पढ़ें राशिफल

Horoscope Weekly : सप्ताह का पहला दिन यानी की 22 जुलाई सभी राशि के लोगों के लिए बेहद खास रहने वाला है, क्योंकि इस बार श्रवण नक्षत्र, दिन सोमवार से श्रावण मास की शुरुआत हो रही है. 23 जुलाई से लेकर 27 जुलाई तक पंचक रहेगा. सप्ताह की समाप्ति शीतलाष्टमी से होगी जोकि 28 जुलाई को है. इस बीच चंद्रमा मकर राशि से गोचर करते हुए 28 जुलाई के दिन मेष राशि में जा पहुंचेगे. जाने सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

मेष साप्ताहिक राशिफल-  मेष राशि के लोग जितनी तेजी से मेहनत करेंगे उतनी ही तेजी से तेजी गोल भी अचीव करेंगे. व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा, स्वभाव से थोड़ा कठोर हो सकते हैं लोगों से घुमा फिराकर बात करने के बजाय स्ट्रेट फॉरवर्ड बात करेंगे. अच्छे लोगों की संगत युवा वर्ग को पुराने चीजों से बाहर निकालने में मदद करेगी. पार्टनर को लेकर जैसी कल्पना की थी, वह उसके विपरीत हो सकते हैं, जरुरत के समय सहयोग न मिलने से मन खिन्न हो सकता है. युवा वर्ग अकेलेपन को अपना साथी बनाने की गलती कर सकते हैं, इससे बचने का प्रयास करें. परिवार के साथ धार्मिक स्थल की यात्रा की योजना बनाएंगे. अंत ही नई चीजों की शुरुआत होती है, इसलिए असफलता से हार मानने की जरूरत नहीं है. जिन लोगों को माइग्रेन की समस्या पहले से है, उनकी सेहत इस सप्ताह थोड़ी डाउन हो सकती है.

 

वृष साप्ताहिक राशिफल- इस राशि के लोगों के बॉस के साथ संबंध मजबूत होंगे. बिजनेस पार्टनर का प्रोफेशनली इंवॉल्वमेंट कम होने से आप पर कार्यभार बढ़ सकता है, इस विषय पर पार्टनर से बात करें. आय में वृद्धि होगी एवं सुखपूर्वक समय व्यतीत होगा. कंपटीशन की तैयारी कर रहे लोग जमकर मेहनत करें, इस समय आपका पढ़ाई के अलावा अन्य चीजों पर फोकस ज्यादा रहेगा. जो लोग लव रिलेशन में है, उनकी पार्टनर के साथ खट्टी मीठी तकरार  लगी रहेगी. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा, फैमिली को आगे बढ़ाने पर विचार करेंगे. वाहन सर्विसिंग कराते रहें क्योंकि बड़ी खराबी होने से अधिक खर्च हो सकता है. पारिवारिक वातावरण में शांति आएगी और घर पर आपको वो सम्मान मिल सकेगा, जिसके आप हकदार थे. डायबिटीज पेशेंट को खानपान पर कंट्रोल रखना है और शुगर भी नियमित चेक करते रहे क्योंकि शुगर बढ़ने से सेहत खराब होने की आशंका लग रही है.

 

मिथुन साप्ताहिक राशिफल - मिथुन राशि के लोग आवश्यक कार्यों को लेकर टालमटोल कर सकते हैं, जिसकी उन्हें भारी कीमत भी चुकानी पड़ सकती है, इसलिए कार्यों को कल पर टालने की गलती न करें. व्यापारी वर्ग का सामाजिक दायरा तेजी से बढ़ेगा. इस सप्ताह व्यापारिक यात्रा  का सिलसिला बने रहने से आय में सुधार होगा. आर्थिक स्थिति अच्छी होने से पुराने नुकसान की भरपाई करने की राह मिलेगी. जो विद्यार्थी विदेश जाकर पढ़ने का सपना देख रहे हैं, उनकी यह इच्छा पूरी हो सकेगी. परिवार में धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम होगा या किसी ऐसे बड़े कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा. अनावश्यक खर्च होने से तनाव बढ़ सकता है, अपने खर्चों को लिखना शुरु करें जिससे बजट बनाने में आसानी होगी. ससुराल की ओर शुभ समाचार मिलने की संभावना है. संतान के विवाह की बात चल सकती है, ऐसे मामलों में जल्दबाजी दिखाने से बचना है. सेहत में वायु विकार, पित्त, कब्ज जैसी समस्या बढ़ सकती है, भोजन हल्का और सुपाच्य करेंगे तो आराम जल्दी मिलेगा.

 

कर्क साप्ताहिक राशिफल- इस राशि के लोगों को भाग्य को संवारने का मौका मिला है, सोमवार के दिन शिव जी को जल जरूर चढ़ाएं. भोले बाबा के आशीष से मन को शांति तो मिलेगी ही साथ ही कार्यों की रुकावटें भी दूर होगी. व्यापार वर्ग मुश्किल स्थिति में फंस सकते हैं, बातों को गोल गोल घुमाने के बजाय टू द प्वाइंट बात करना आपके लिए ज्यादा सही रहेगा. शब्दों का प्रभाव रिश्तों पर पड़ेगा, इसलिए युवा वर्ग तोलमोल कर ही बोले और बेफिजूल की बातों को तो दूर ही रखें. घर पर लोगों का आना-जाना पूरा सप्ताह बने रहना वाले है इसलिए घर को साफ सुथरा ही रखें. लोग सरप्राइज देने के लिए अचानक से भी आ सकते हैं. ऐसे लोग जो सोशली  एक्टिव है, उनकी राजनीतिक व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना है. चिंता के कारण नींद गायब हो सकती है इसलिए पर्याप्त मात्रा में नींद लेने का प्रयास करें.

 

सिंह साप्ताहिक राशिफल-  इस राशि के लोगों के करियर में बड़ा उछाल आएगा किसी नए प्रोजेक्ट में शामिल होने का अवसर मिल सकता है. अच्छे ऑफर  देकर लोग आपको अपनी ओर करने की  कोशिश कर सकते है, लेकिन यह समय ईमानदारी का परिचय देने का है, इसलिए लोभ से बचने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग को अज्ञात चिंताओं का भय बैचेन कर सकता है, खुद की मेहनत पर भरोसा रखें, ऐसा कुछ नहीं होने वाला है यह सिर्फ आपकी नकारात्मक सोच है. ग्रहों की स्थिति अच्छी होने से अच्छे ऑर्डर मिलेंगे. इस सप्ताह दोस्तों के साथ घूमना फिरना जारी रहेगा, कुल मिलाकर आप इंजॉय करेंगे. काम अधिक होने से परिवार को समय कम दे सकेंगे. हाई बीपी की शिकायत  हो सकती है, अपना ध्यान रखें और तनावमुक्त रहने का प्रयास करें.

 

कन्या साप्ताहिक राशिफल- कन्या राशि के लोगों कार्यों के लिए दूसरों पर निर्भर न रहें क्योंकि सहयोग की अपेक्षा मेहनत करने से आपको रोक सकती है.  विरोधी हावी हो सकते हैं इसलिए व्यापारी वर्ग को चौकन्ना होकर कार्य करने होंगे. युवा वर्ग अपनों से मन की बात कहने से समस्याओं का हल खोज पाएंगे. इस दौरान विचारों को स्पष्टता से व्यक्त करें और सामने वाले को भी समझने का प्रयास करें. आपके रिश्तों में संतुलन और मजबूती आएगी. माता पिता की संतान की सेहत को लेकर चिंता बढ़ सकती है. परिवार की ओर से  विचारों को समर्थन न मिलने से मन दुखी हो सकता है. इस सप्ताह यदि किसी तरह की यात्रा की योजना है तो बचना चाहिए, सेहत सही होने के बाद ही यात्रा करें.

 

तुला साप्ताहिक राशिफल- ग्रहों की स्थिति आपसे ज्यादा मेहनत कराने की फिराक में है, इस सप्ताह कई बार आपको ओवरटाइम काम भी करना पड़ सकता है. आपके कार्यों को ऑब्जर्व किया जा रहा है, इस बात को दिमाग में रखें और कार्य करें. प्यार मोहब्बत के कारण पढ़ाई  डिस्टर्ब हो सकती है, करियर पहले जरूरी है इसलिए इधर-उधर की बातों से ध्यान हटाकर पढ़ाई पर फोकस करें. यदि आपका जन्मदिन या अन्य कोई खास दिन है, तो परिवार की ओर से पसंदीदा तोहफा और सरप्राइज पार्टी मिलने की संभावना है. दीर्घकालीन निवेश के तौर पर जमीन खरीद का विचार बना सकते हैं. सेहत से जुड़े मामलों में कान, पेट और सिर दर्द से परेशान हो सकते हैं.

 

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल- इस राशि के लोगों को प्रयास में सफलता मिलेगी. जिन लोगों की किराए की राशि ही आय का स्रोत थी, वह बंद हो सकती है. काम तो होंगे लेकिन अपेक्षित मुनाफा होने की संभावना कम है. प्रेम प्रसंग के मामले में युवा वर्ग को जल्दबाजी दिखाने से बचना है. सही समय और स्थिति का इंतजार करें. दोस्तों के साथ बाहर घूमने की योजना बन सकती है, मौसम को ध्यान में रखते हुए पहाड़ी क्षेत्रों का चुनाव पर्यटन के लिए मत करें. युवा वर्ग ऑनलाइन प्लेटफार्म की सहायता से कुछ नया सीखने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे. यदि किसी विवादित जमीनी मामलों के हल को लेकर काफी समय से लगे थे, तो उन कार्यों के लिए प्रयास अभी भी जारी रखने होंगे. सेहत को ध्यान में रखते हुए स्लीपिंग पैटर्न सुधारने का प्रयास करें अन्यथा पीठ और गर्दन के दर्द  से परेशान हो सकते हैं.

 

धनु साप्ताहिक राशिफल- धनु राशि के लोगों को योजनाओं और नीतियों पर पुनर्विचार करते हुए, उसमें ज़रूरी सुधार करने की जरुरत पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग को उधारी पर माल देने से बचना है, क्योंकि धन फंस सकता है. प्रतिष्ठित लोगों से मेल मिलाप करने का मौका हाथ लगेगा, जिनसे आगे चलकर अच्छा मुनाफा होगा.  युवा वर्ग अनावश्यक कार्यों को बाद में करें पहले जरूरी कामों को निपटाएं. लव रिलेशन के मामले में युवा वर्ग को इमोशनली अप एंड डाउन का सामना करना पड़ सकता है.  पार्टनर से अनबन न करें, गुस्से पर कंट्रोल रखें क्योंकि आपकी अनबन का असर बच्चों की मानसिक सेहत को प्रभावित कर सकता है. फिटनेस पर ध्यान देंगे, हेल्दी डाइट के साथ जिम योग भी करते हुए नजर आ सकते हैं.

 

मकर साप्ताहिक राशिफल-  जो लोग नौकरी के साथ अपना छोटा-मोटा व्यापार भी संभाल रहे हैं या व्यापार शुरु करने का विचार बना रहे हैं, उन्हें तरक्की के अवसर मिलेंगे. इस सप्ताह पुराने संपर्क आपके बहुत काम आने वाले हैं. व्यापारी वर्ग को जमी जमाई स्थिति को मजबूत बनाने पर फोकस करना चाहिए, इसके लिए यदि योजनाओं में बदलाव करने की आवश्यकता है तो वह भी बेहिचक होकर करें. नौकरी की तलाश करने वाले युवा वर्ग के लिए समय अच्छा है, सप्ताहांत तक इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. दिल का बोझ हल्का करने के लिए दोस्तों के साथ ज्यादा बिताते हुए नजर आ सकते हैं. बड़े खर्च सामने आने से सेविंग टूट सकती है. बड़ों की बातों के बीच हस्तक्षेप न करें अन्यथा डांट लग सकती है. कामकाज के साथ सेहत को भी समय देना जरूरी है, व्यस्तता इतनी मत बढ़ाए कि जो चीजें सेहत के लिए जरूरी है उन्हें करने के लिए भी समय की कमी हो.

 

कुंभ साप्ताहिक राशिफल- ग्रहों की दशा अनुकूल होने से यह सप्ताह नौकरीपेशा लोगों के लिए काफी बढ़िया रहने वाला है. कार्यों में गति आएगी और आगे बढ़ने की नई राहें भी मिलेगी . व्यापारी वर्ग के आत्मविश्वास में जबरदस्त तरीके से वृद्धि होगी, पैसा कमाने के कई अवसर मिलेंगे और इतना कमा सकेंगे कि बचत के तौर पर कुछ बचा सकें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों मेहनत बढ़ानी है. बड़े भाई के साथ संबंध मजबूत रखने है क्योंकि उनके  सहयोग से कोई बड़ा काम हो सकता है. जो लोग घर से दूर रहते हैं, वह घर वापसी करेंगे और माता-पिता के साथ खुशहाल समय बिताएंगे. मानसिक तनाव से मुक्ति दिलाने का यह एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है. सेहत में पैरों का दर्द कहीं न कहीं परेशानी की वजह बन सकता है, चलते समय ध्यान दें कि कहीं गलती से ठोकर न लग जाए.

 

मीन साप्ताहिक राशिफल-  इस राशि के लोगों को  मेहनत के उत्तम परिणाम मिलने के योग हैं. नेटवर्किंग बढ़ाने और नई चीजों को सीखने के लिए समय अच्छा है. व्यापारी वर्ग छोट-मोटे निवेश कर सकते हैं, लेकिन किसी भी बड़े निवेश से बचने की सलाह दी जाती है. सेहत ठीक न होने से युवा वर्ग आत्मविश्वास में कमी महसूस करेंगे, कारणवश बड़ी जिम्मेदारी को लेने से भी मना कर सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग का पढ़ाई  से ध्यान भटकेगा, पूर्णमासी के दिन चंद्र दर्शन जरूर करें साथ ही गणपति आराधना करें. घर का माहौल ठीक-ठाक रहने वाला है, जीवनसाथी के साथ यदि कोई समस्या चल रही थी, तो वह भी खत्म होगी. स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी रहेगी, पॉजिटिव सोच और हिम्मत आपको आगे बढ़ने की राह दिखाएगी. दिनचर्या का नियमित रूप से पालन करना जरूरी है.

Trending news