Vastu Tips: घर खरीदने-बनाने से पहले जान लें मेन गेट के वास्तु नियम, बाद में हो सकता है पछतावा
Advertisement
trendingNow12143757

Vastu Tips: घर खरीदने-बनाने से पहले जान लें मेन गेट के वास्तु नियम, बाद में हो सकता है पछतावा

Main Gate Vastu Tips: आपके घर में जहां पर मुख्य द्वार बना है उसके ठीक सामने कोई पेड़ लगा हुआ है तो आप जान लीजिए कि उस मकान में रहने पर आपके पास जो भी धन है उसका नाश होगा.

Vastu Tips: घर खरीदने-बनाने से पहले जान लें मेन गेट के वास्तु नियम, बाद में हो सकता है पछतावा

Vastu Tips: आप कहीं भी घर बनाएं आमने सामने कितनी ही हरियाली और बढ़िया लोकेशन हो, पॉश सोसाइटी भी हो सकती है लेकिन यदि घर के मुख्य द्वार के सामने पेड़, बिजली का खंभा, बहता हुआ पानी, चबूतरा और गंदगी जैसी बाधाएं हों तो उस मकान में रहने वाले लोग किसी न किसी तरह का बाधाओं से घिरे रहते हैं. ऐसे मकान यदि सस्ते भी मिल रहे हैं तो नहीं लेना चाहिए.  सस्ते के चक्कर में आप स्थायी रूप से समस्या को बुलावा देने का काम कर सकते हैं.  

 

मेन गेट के वास्तु नियम
यदि आपने एक बार मुख्य द्वार के सामने ऐसी स्थायी बाधा वाला मकान ले लिया जिसे हटाया या सुधारा नहीं जा सकता है तो निश्चित मानिए कि वह मकान आपको महंगा ही साबित होने वाला है. हमेशा वह मकान लेना चाहिए या उस स्थान पर मकान बनाना चाहिए जिसका मुख्य द्वार भी वास्तु सम्मत हो, अंदर के कमरे आदि तो आप वास्तु के अनुसार ही बनवाएंगे. आइए जानते हैं मुख्य द्वार के सामने कौन सी बाधा किस तरह के परेशानी भरे परिणाम देती है. 

 

घर के सामने पेड़
यदि आपके घर में जहां पर मुख्य द्वार बना है उसके ठीक सामने कोई पेड़ लगा हुआ है तो आप जान लीजिए कि उस मकान में रहने पर आपके पास जो भी धन है उसका नाश होगा. घर के सामने लगातार पानी बहता है तो उस घर के मालिक के पैसे की बर्बादी होती है यानी जिस तरह से पानी बह रहा है उसी तरह से घर का पैसा भी बहेगा भले ही आमदनी अच्छी होने के कारण यह दिखाई न पड़े.

 

घर के सामने मंदिर
मुख्य द्वार के सामने मंदिर का द्वार होना भी ठीक नहीं माना जाता है, ऐसा होने से रहने वाले परिवार की सुख शांति भंग होती है.

 

पटकर बंद न करें दरवाजा
यदि कोई दरवाजा पटक कर बंद करता है यानी दरवाजा बंद करने में जोर की आवाज आती है तो धन के नाश के साथ ही रोग भी आते है.

 

चबूतरा और गंदगी
घर के सामने चबूतरा होना भी एक प्रकार की बाधा है और इससे परिवार की प्रगति में बाधा आती है. प्रवेश द्वार के आस पास गंदगी नहीं रहनी चाहिए, कूड़ा करकट न इकट्ठा होने दें. 

Trending news