Kitchen Vastu Tips: किचन में इस एक चीज को रखते ही हो जाएंगे करोड़पति, होने लगेगी धन की वर्षा
Advertisement
trendingNow12074216

Kitchen Vastu Tips: किचन में इस एक चीज को रखते ही हो जाएंगे करोड़पति, होने लगेगी धन की वर्षा

Vastu for kitchen:: वास्तुशास्त्र के अनुसार घर का किचन सबसे अहम हिस्सा होता है. यदि किचन में सब कुछ सही दिशा के अनुसार रखा गया है तो उसका सकारात्मक असर पूरे घर में देखने को मिलता है. वहीं अगर इसमें कोई कमियां रह गई है तो इसका नकारात्मक असर घर के हर सदस्य पर देखने को मिलने लगेगा.

 

vastu tips for kitchen

Money Attracting Tips: वास्तुशास्त्र की मानें तो किचन में की गई गलतियों का असर घर की सुख और समद्धि पर पड़ता है. यदि इन पर गौर ना किया जाए तो घर की शांति भंग हो सकती है. वास्तु के अनुसार यदि घर के किचन में कुछ ऐसी शुभ वस्तुएं रखी जाए जिसका असर सकारात्मक ऊर्जा के रूप में देखने को मिल सकता है. आइए वास्तुशास्त्र में विस्तार में जान लेते हैं कि किचन में ऐसी कौन कौन सी शुभ वस्तुओं को रख सकते हैं तथा इसके क्या क्या लाभ हैं!

किचन के लिए शुभ है हल्दी

वास्तुशास्त्र के अनुसार किचन के लिए हल्दी को काफी शुभ माना जाता है. हिंदू धर्म में हल्दी की धार्मिक महत्व है. जिसका प्रयोग पूजा विधि के साथ शुभ कार्यों में भी किया जाता है. इसलिए किचन में हल्दी हमेशा रखना चाहिए.

हल्दी रखने के लाभ

बता दें कि किचन में यदि हल्दी रखा जाए तो घर में धन आने के सारे द्वार अपने आप खुलने लगते हैं. यही वजह है कि वास्तुशास्त्र में किचन में हल्दी रखने की सलाह दी गई है.

किचन के लिए ये बर्तन है शुभ

घर के किचन में आज से नहीं बल्कि कई समय से पीतल और तांबे के बर्तन का प्रयोग होता आ रहा है. इनमें खाना बनाने से लेकर खाने तक स्वास्थ्य पर इसका सकारात्मक असर पड़ता है. बता दें कि वास्तुशास्त्र में पीतल और तांबे के बर्तनों को किचन की पश्चिम दिशा में रखने के लिए बताया गया है.

सही जगह किचन में रखें ये उपकरण

वास्तुशास्त्र के अनुसार किचन में बिजली के उपकरणों को दक्षिण पूर्व दिशा के कोने में रखना चाहिए. इससे वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है.

किचन के लिए शुभ हैं ये पौधे

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के किचन के लिए कुछ शुभ होते हैं. जैसे कि एलोवेरा और तुलसी का पौधा. इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होने में मदद मिलती है.

Trending news