Rahu Gochar 2024: साल के अंत तक इन राशि वालों को रहना होगा अलर्ट, राहु का गोचर छीन लेगा सुख-चैन, पैसा
Advertisement
trendingNow12099604

Rahu Gochar 2024: साल के अंत तक इन राशि वालों को रहना होगा अलर्ट, राहु का गोचर छीन लेगा सुख-चैन, पैसा

Rahu Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल के अंत तक यानी कि दिसंबर माह तक राहु तीन राशियों को काफी परेशान कर सकते हैं. दरअसल राहु के मीन राशि में विराजमान का असर सभी राशियों को उठाना पड़ सकता है. आइए अपनी राशि के बारे में जानें.

 

rahu gochar 2024

Rahu Gochar 2024 impact: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु की महादशा का समय 18 वर्ष का होता है. राहु की महादशा किसी भी राशि के व्यक्ति पर लगातार 18 सालों के लिए अपना असर दिखाती है. वहीं राहु और केतु को नकारात्मक ग्रहों के तौर पर जाना जाता है. वहीं इस साल 2024 में राहु मीन राशि में विराजमान हो रखा है. जिसका असर साल 2024 के आखिरी माह दिसंबर तक रहने वाला है. ऐसे में राहु का प्रभाव किन किन राशियों पर कैसा रहेगा. आइए इसके बारे में ज्योतिष शास्त्र के जरिए विस्तार में जानें.

जानें कन्या राशि पर रहेगा राहु का कैसा प्रभाव

साल 2024 में कन्या के राशि के लोगों को अलर्ट रहना होगा. इस दौरान अपने काम को लेकर सजग रहें. वहीं इनको वैवाहिक जीवन में मेंटल प्रेशर हो सकता है. साथ ही प्रेम संबंध में इस राशि के लोगों को तनाव का सामना करना हो सकता है.

जानें धनु राशि पर रहेगा राहु का कैसा प्रभाव

इस राशि के लोगों के चौथे भाव में राहु गोचर है. इसलिए ऐसे में अपनी सेहत को लेकर अलर्ट रहने की आवश्यकता है. हो सके तो इस वर्ष सुख और सुविधाओं में कमी आने लगेगी. हो सके तो खराब आर्थिक स्थिति का भी सामना करना पड़े. वहीं पारिवारिक जीवन में भी तनाव का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के लोगों को राहु के प्रभाव के वजह से अपनी जबान पर काबू रखना होगा. किसी भी बात को तोल मोल कर ही किसी के सामने रखें, जो व्यक्ति के हित में है.

जानें कुंभ राशि पर रहेगा राहु का कैसा प्रभाव

राहु का प्रभाव इतना रहेगा कि इस साल इस राशि के लोगों के खर्चे बढ़ सकते हैं. वहीं यह साल हर समय कोई ना कोई मूसिबते लाता रहेगा. यात्रा के दौरान सावधानी बरतने की आवश्यकता है. अगर इस साल कहीं भी निवेश करें तो विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news