Budhwar ke Upay: कुंडली में कमजोर है बुध तो परेशानियों से घिर जाता है जीवन, ये आसान उपाय करते ही मिलेगी राहत
Advertisement

Budhwar ke Upay: कुंडली में कमजोर है बुध तो परेशानियों से घिर जाता है जीवन, ये आसान उपाय करते ही मिलेगी राहत

Weak Budh Remedies: कुंडली में बुध के कमजोर होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. व्यक्ति को बीमारी, परेशानी, धन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आसान उपायों से किस्मत का चमकाया जा सकता है. 

 

weak budh remedies

How To Strong Budh In Kundali: सनातन धर्म में भगवान गणेश को प्रथम पूजनीय माना गया है. सप्ताह में बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. इस दिन गणेश जी की पूजा और बुध ग्रह से संबंधित कुछ उपाय करने से व्यक्ति के जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति होती है.  बुधवार के दिन गणेश पूजा के साथ कुछ ज्योतिष उपाय करने से कुंडली में कमजोर बुध को मजबूत किया जा सकता है. साथ ही, जीवन में आ रही विघ्न-बाधाएं दूर होती हैं. 

बुधवार के दिन करें ये उपाय  

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में बुध के खराब होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.  व्यक्ति को जीवन में बीमारी, परेशानी, धन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में इन उपायों से किस्मत का ताला खोला जा सकता है.  

- भगवान गणेश जी की पूजा करने से घर में रिद्धि-सिद्ध, शुभ-लाभ और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्ति होती है. साथ ही, गणेश जी की कृपा से व्यक्ति के बिगड़े काम भी बनने लगते हैं और हर कार्य में सफलता की प्राप्ति होती है.

- गणेश जी को प्रसन्न करने और उनका आशीर्वाद पाने के लिए बुधवार के दिन विधि विधान से गणपति की पूजा विधिविधान के साथ करें. ऐसे में घर से निकलते समय गणेश जी के दर्शन अवश्य करें. गणेश जी को पीले चंदन का तिलक लगाएं. इसके बाद अपने माथे पर तिलक लगाएं. इससे भगवान गणेश की कृपा प्राप्त होती है. 

- अगर आप पैसों की तंगी से गुजर रहे हैं, तो बुधवार के दिन पूजा करते समय गणेश जी को दूर्वा और मोदक अर्पित करें. इससे आपकी आय में तो इजाफा होगा ही. साथ ही, सौभाग्य की प्राप्ति होगी. इतना ही नहीं, इससे व्यक्ति के बिगड़े काम भी बनने लगते हैं.    

- मान्यता है कि भगवान गणेश को मोदक बहुत पसंद हैं. ऐसे में पूजा में उन्हें मोदक का भोग अवश्य लगाएं. इससे भगवान आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे. 

- आज के दिन गणेश जी को सिंदूर अर्पित करने से नकारात्मक ऊर्जा घर से दूर रहती है. परिवार के सभी सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ता है.   

- इसके अलावा, कुंडली में बुध के शुफ फलों के लिए गाय को हरी घास खिलाएं. इससे गणेश जी के साथ सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है. साथ ही, आपको समस्य बिगड़े काम फिर से बनने लगते हैं.  

-  इस दिन कम से कम 11 बार गणेश चालीसा और गणेश स्त्रोत का पाठ करे से व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर होती हैं और घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news