Budhwar Ke Upay: अचानक से सिर पर मंडराने लगे कोई संकट तो बुधवार को झट से कर लें ये काम
Advertisement

Budhwar Ke Upay: अचानक से सिर पर मंडराने लगे कोई संकट तो बुधवार को झट से कर लें ये काम

Wednesday Ke Totke: सप्ताह के सात दिन में से बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. इस दिन किए गए कुछ सरल उपाय व्यक्ति को संकट, रोग, दरिद्रता आदि से बचाते हैं. जानें इस दिन के कुछ आसान उपायों के बारे में.

 

budhwa ke upay

Wednesday Remedies: हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. मान्यता है कि बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश को समर्पित है. इस दिन विधिपूर्वक गणेश जी की पूजा करने और कुछ ज्योतिष उपाय भक्तों पर गणेश जी की कृपा बरसाते हैं. हिंदू शास्त्रों में गणेश को सर्वप्रथम और प्रथम पूजनीय माना गया है. किसी भी काम की शुरुआत अगर गणेश जी के नाम से की जाए, तो उस कार्य में सफलता प्राप्त होती है. इतना ही नहीं, जीवन की सभी परेशानियां दूर होती हैं. बुधवार के दिन कुछ उपायों को करने से आकस्मिक संकट टल जाता है. जानें इस दिन किन उपायों को किया जा सकता है.    

बुधवार के दिन कर लें ये उपाय

- बुधवार के दिन किए ये ज्योतिष उपाय काम में सफलता दिलाता है. अगर आपको किसी काम में बार-बार असफलता मिल रही है, तो बुधवार को गणेश जी के मंदिर जाएं और दूर्वा की 11 या 21 गांठें अर्पित कर दें. बुधवार के दिन गणेश जी के मंत्रों का जाप शुरू करने से विशेष फलों की प्राप्ति होती है. इससे जीवन में आने वाले संकट को दूर किया जा सकता है.  

- इसके अलावा, बुधवार के दिन गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करने से व्यक्ति की बुद्धि तेज होती है. साथ ही, गृह क्लेश से भी मुक्ति मिलती है. इस दिन गणपति पर लाल सिंदूर और बूंदी के लड्डू अर्पित करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं. 

- इसके साथ ही, बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाना भी शुभ माना गया है. कहते हैं कि इससे घर के सारे क्लेश दूर होते हैं और मन मुटाव खत्म होते हैं. घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है. गणेश जी को बुधवार के दिन केसरिया सिंदूर  चढ़ाने से सभी संकट दूर हो जाते हैं.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन जरूरतमंदो को हरी मूंग का दान करें. ऐसा माना जता है कि ऐसा करने से संबंधों में आई कड़वाहट दूर हो जाती है. इसके साथ ही बुधवार के दिन सात साबुत कौड़ियां और एक मुट्ठी हरी मूंग लें. इस दोनों को ही हरे कपड़े में बांध लें और किसी मंदिर की सीढ़ी चुपचाप रख आएं. इतना ही नहीं, इससे करियर में आ रही रुकावट दूर होती है. 

- बुधवार के दिन एक हांडी में सवा किलो साबुत हरी मूंग दाल और दूसरी हांडी में सवा किलो नमक भरकर रख लें. इन दोनों हांडियों को घर के किचन में कहीं पर भी रखने से घर में आकस्मिक संकट दूर होता है. 

- वहीं, अगर राहु की समस्या से परेशान हैं, तो बुधवार की रात को एक नारियल सिर के पास रखकर सो जाएं और अगले दिन गणेश जी के मंदिर में कुछ दक्षिणा देकर चढ़ा दें. इससे विघ्नहर्ता गणेश स्रोत का पाठ करें. इस उपाय को करने से घर में सुख-समृद्धि, धन और वैभव की प्राप्ति होती है. 

Vastu Tips: भगवान विष्णु, गणेश जी और मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं ये 2 पीले फूल, घर में लगाने से तेजी से बढ़ता है धन आगमन
 

Shri Krishna Katha: भक्त का कटा सिर देख दुखी मन से श्री कृष्ण ने किया था ये काम, जानें पूरी घटना
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news