Rashifal: रविवार का दिन इन राशि वालों के लिए होगा लकी, निवेश में सावधानी बरतें ये लोग, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow12334659

Rashifal: रविवार का दिन इन राशि वालों के लिए होगा लकी, निवेश में सावधानी बरतें ये लोग, पढ़ें आज का राशिफल

14 July Rashifal 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर दिन ग्रह-नक्षत्रों की चाल का प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. 14 जुलाई को चंद्रमा तुला राशि में प्रवेश करेंगे. जानें 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन. 

 

aaj ka rashifal 2024

Daily's Horoscope 2024:  रविवार 14 जुलाई के दिन चंद्रमा तुला राशि में प्रवेश करेंगे साथ ही चित्रा नक्षत्र और सिद्ध योग है. आज दुर्गाष्टमी और परशुराम अष्टमी है. जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - इस राशि के जो लोग बॉस हैं, उन्हें कर्मचारियों की वजह से कुछ नुकसान उठाना पड़ सकता है. व्यापार में बड़ा जोखिम लेने से बचना होगा, आज के दिन सिर्फ छोटे-मोटे निवेश ही करें. पार्टनर की ओर से पूरा सहयोग मिलेगा, उनका साथ आपको मानसिक रूप से मजबूती देगा. घर में शांति तो रहेगी, लेकिन अकेलेपन के कारण घर में रहने का मन कम करेगा. गिरने से पुरानी चोट पर दोबारा चोट लग सकती है, इसलिए फिसलन वाली जगह पर बहुत सावधानी के साथ चले.

वृष- वृष राशि के लोग वर्क एक्सपीरियंस को अधीनस्थों के साथ शेयर करें, जिससे उनके ज्ञान में वृद्धि हो सके. आज के दिन काम अधिक होगा, यदि दोस्तों के साथ आउटिंग की योजना बनाई थी तो उसके पूरा होने में संदेह है. पार्टनर से मेल मिलाप और उनके साथ वाले क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का मौका मिलेगा. संतान के साथ घुलने मिलने की कोशिश करनी होगी, छोटी-छोटी एक्टिविटी के माध्यम से उनके मन में उतरने की कोशिश करनी चाहिए. आंखों का ध्यान रखें, इस समय इंफेक्शन होने की आशंका है, इसलिए नियमित रूप  से अच्छा  आई ड्रॉप प्रयोग करें.

मिथुन - इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा रफ एंड टफ हो सकता है, काम का प्रेशर अधिक रहेगा. व्यापारी वर्ग जो भी निर्णय लें, उसमें सभी की ही भलाई छिपी हो, यह एकतरफा फायदा नहीं होना चाहिए. युवा वर्ग द्वारा व्यर्थ के कार्यों में धन खर्च की आशंका है, जिसकी वजह से उनकी सारी पॉकेट मनी शून्य हो सकती है. अपनों के साथ मनोरंजन प्रोग्राम की योजना बन सकती है, शाम के समय सब बाहर घूमने जा सकते हैं. बढ़ते वजन को लेकर काफी परेशान दिखेंगे, वजन को ध्यान में रखते हुए नियमित दिनचर्या बनाएंगे.

कर्क-  कर्क राशि के लोग कार्यों को लेकर थोड़ा चिंतित दिखेंगे, खुद पर भरोसा रखे अंत में आपके सारे कार्य बन जाएंगे. व्यापारी वर्ग ने यदि कोई टेंडर भरा था या भरने जा रहे है, तो इससे जुड़ी शुभ सूचना प्राप्ति की संभावना है. करियर को लेकर युवा वर्ग गंभीर और एकाग्रचित दिखाई देंगे. घर के किसी करीबी सदस्य के साथ बढ़ती दूरियों को लेकर थोड़ा बेचैन हो सकते हैं. मन की शांति भंग होगी, अपने लिए नेगेटिव बातें सुनने को मिल सकती है जिस कारण सिर दर्द की समस्या बढ़ेगी.

सिंह - कार्यों में सीनियर का हस्तक्षेप सिंह राशि के लोगों की कार्यों की लेट लतीफी की वजह बन सकता है.‌ व्यापारी वर्ग भावुकता और जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें, सोच विचार करने के लिए थोड़ा समय जरूर लें. युवा वर्ग आज के दिन देव दर्शन कर सकते हैं, धार्मिक स्थल पर समय व्यतीत करने से मन को शांति मिलेगी. माता-पिता से आर्थिक सहयोग के लिए कहा था, तो वह पूरी होने की संभावना है. सेहत आज के दिन सामान्य रहेगी, बस दिनचर्या का पालन जरूर करें.

कन्या-  प्रशंसाओं को बटोरने का दिन है, क्योंकि बॉस आज जमकर आपके  काम की तारीफ करने वाले हैं.‌ ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारिक कार्य अच्छे तरीके से संपन्न होंगे. प्रेम संबंध में थोड़ी खटपट हो सकती है, क्योंकि पार्टनर गलतियों को स्वीकार करने के बजाय उसे छिपाने का काम कर सकते हैं. किसी भी परेशानी में घर के बड़े अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन जरूर ले, इससे आपको नई दिशा मिलेगी. मौसमी बदलाव के साथ दिनचर्या और खानपान में भी बदलाव लाने की जरूरत है.

तुला- बॉस की गैर हाजिरी में तुला राशि के लोगों को कुछ जरूरी निर्णय लेने पड़ सकते हैं, सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए ही आगे बढ़े. कर्मचारी संग अपना दायरा सीमित रखें, तभी सभी लोग अपना-अपना कार्य अच्छे तरीके से संपन्न कर सके.‌ मित्र आपके पास मदद की उम्मीद से आ सकते हैं, आशा है कि आप उन्हें निराश नहीं करेंगे. पारिवारिक मामलों को समय रहते सुलझा ले अन्यथा घर का वातावरण अशांत हो सकता है. स्वास्थ्य के प्रति सजगता बरतनी होगी, असहजता महसूस होने पर  तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें.

वृश्चिक - कार्यस्थल पर पर्सनल बातों को शेयर करने से बचना है, इस राशि के लोग प्रोफेशनलिज्म होकर कार्य करें. ट्रांसपोर्ट के काम से जुड़े व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, दिन के अंत तक अपेक्षित मुनाफा कमाने में सफल होंगे. छोटी- छोटी बातों को नजर अंदाज करना सीखें, तभी एक अच्छा लव रिलेशन मेंटेन कर सकेंगे. घर के जिन कार्यों को लेकर टालमटोल कर रहे थे, उन्हें तत्काल कराने की जरूरत पड़ सकती है. सेहत में सुधार होता दिखाई दे रहा है, आगे भी डॉक्टर के बताए गए निर्देशों का पालन करें.

धनु - धनु राशि के लोग समय का सदुपयोग करें और इधर-उधर की बातों की जगह काम पर ही फोकस करें क्योंकि बॉस समय पर काम की मांग कर सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग के लिए दिन सामान्य रहेगा. युवाओं को करियर संबंधी किसी परीक्षा में बेहतरीन परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है. घर में पिछली गलतियों को रिमाइंड कराया जा सकता है, जिस कारण आपकी अपनों से  नाराजगी बढ़ सकती है. जिन लोगों को भी गठिया अर्थराइटिस की शिकायत पहले से है, वह दर्द से कुछ ज्यादा परेशान हो सकते हैं.

मकर - इस राशि के लोगों की पदोन्नति होने की संभावना है, इस बात को ध्यान में रखे और अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाए. जो भी लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, वह आगे बढ़कर पार्टनर को लेन-देन से जुड़ी सभी जानकारी दें. विद्यार्थी वर्ग होमवर्क और स्कूल से मिले प्रोजेक्ट को लेकर अलर्ट हो जाए, क्योंकि इस बार शिकायत घर तक पहुंच सकती है. छोटे भाई-बहनों की मदद करनी पड़ सकती है. भारी सामान अकेले उठाने से बचना है क्योंकि नसों में खिंचाव होने से शारीरिक समस्या बढ़ सकती है.

कुंभ - कुंभ राशि के जो लोग वाणी के माध्यम से पैसा कमाते हैं उनके लिए दिन शुभ है. ग्राहकों के साथ सही तरीके से बातचीत करें, तभी वह आपसे स्थाई रूप से जुड़ सकेंगे .युवा वर्ग फिटनेस को लेकर काफी एक्टिव देखेंगे, आज से जिम ज्वाइन या अन्य कोई फिजिकल एक्टिविटी शुरू कर सकते हैं. पारिवारिक व्यवस्था बनाए रखने में आप सफल होंगे तथा संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेगी. गरिष्ठ और तले भुने भोजन के सेवन से परहेज करें, क्योंकि एसिडिटी की समस्या हो सकती है.

मीन -  इस राशि के जो लोग किसी टीम का हिस्सा है, वह टीम लीडर की बातों को अनसुना कर सकते हैं. धोखाधड़ी होने की आशंका है इसलिए डील करते वक्त व्यापारी वर्ग को एक्स्ट्रा सतर्क रहने की जरूरत है. युवा वर्ग नशेबाज और गलत लोगों की संगत से उचित दूरी बनाकर चलें, अन्यथा आप पर भी संगत का कुप्रभाव पड़ सकता है. पड़ोसियों के साथ संबंध खराब होने की आशंका है, इसलिए अपने क्रोध पर नियंत्रण करें जितना हो सके घर में ही रहे. बहुत अधिक देर तक खाली पेट रहने से बचें, हल्का फुल्का कुछ न कुछ खाते रहें क्योंकि खाली पेट रहने से वायु विकार की समस्या हो सकती है.
  

Trending news