21 December Rashifal: खानपान का रखें ध्यान, किसी से ना करें विवाद, पढ़ें मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12019662

21 December Rashifal: खानपान का रखें ध्यान, किसी से ना करें विवाद, पढ़ें मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल

21 December Horoscope: वृष राशि के व्यापारी वर्ग की बात करें तो निर्णय लेने में उन्हें बहुत अधिक सोच विचार करने से बचना चाहिए. वहीं, कर्क राशि के लोग खानपान का ध्यान रखें. पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का दैनिक राशिफल.

21 December Rashifal: खानपान का रखें ध्यान, किसी से ना करें विवाद, पढ़ें मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल

21 December Rashifal: गुरुवार को वृष राशि के व्यापारी वर्ग की बात करें तो निर्णय लेने में उन्हें बहुत अधिक सोच विचार करने से बचना चाहिए. अत्यधिक आत्ममंथन फैसले को कमजोर कर सकता है. वहीं, कर्क राशि के लोग खानपान का ध्यान रखें वरना परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

 

मेष 

मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को आत्मनिर्भर होना है, जो भी कार्य और निर्णय है उन्हें खुद लें. कारोबार के लिए आपने जो भी योजनाएं बनाई थी, उसे लागू करने का समय आ गया है. युवा वर्ग को नशे की लत लग सकती है, इसलिए अपनी संगत पर ध्यान दें और नशे से भी दूर रहें. संतान की मनोदशा को समझने का प्रयास करें, अपने विचार थोपने के बजाय उनकी इच्छाओं को जानें. सेहत में बड़े बुजुर्गों से स्वास्थ्य को लेकर जो भी ज्ञान मिल रहा है, उसे ग्रहण करें और उसी के अनुसार स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का प्रयास करें.

 

वृष 

वृष राशि के लोग मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूत रहें क्योंकि आज एकदम से काम का बोझ बढ़ सकता है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो निर्णय लेने में उन्हें बहुत अधिक सोच विचार करने से बचना चाहिए. अत्यधिक मंथन आपके फैसले को कमजोर कर सकता है. यदि करियर  को लेकर मन में कोई उथल पुथल चल रही है, तो अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेने में देर न करें. दांपत्य जीवन को मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें और समझें. सेहत संबंधित मामलों में सजगता बेहद जरूरी है, इसलिए आप कितने ही व्यस्त क्यों न हों लेकिन सेहत से जुड़े नियमों का पालन जरूर करें.

 

मिथुन

इस राशि के लोगों  को नकारात्मक कल्पनाओं से बचकर रहना है, सच्चाई का सामना करने का साहस जुटाएं और परिस्थितियों का सामना करें. क्लाइंट के साथ होने वाले लेनदेन का रिकॉर्ड जरूर रखें क्योंकि आगे चलकर इनकी जरूरत पड़ सकती है. युवा वर्ग ने जिस भी विकल्प का चयन किया है, उसे लेकर मन में कोई संशय न रखें आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़े. आज के दिन आप कार्य और जिम्मेदारियों के बीच फंसे हुए नजर आ सकते हैं. सेहत में यदि घर से बाहर जाते हैं, तो ऊनी वस्त्र जरूर पहनें क्योंकि सीने में जकड़न, जुकाम होने की आशंका है.

 

कर्क

कर्क राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में नई दिशा मिलेगी, दिशा के अनुसार अपने चित को ढालने का प्रयास करें. साझेदारी में व्यापार करने वाले लोग पार्टनर के साथ वाद विवाद करने से बचें, क्योंकि पार्टनर के साथ हुए मनमुटाव का असर व्यापार में भी देखने को मिल सकता है. युवा वर्ग पिछले समय जिन समस्याओं का सामना कर रहे थे, उन समस्याओं का अंत हो सकता है. मन की बातें न केवल जीवनसाथी के संग बल्कि माता-पिता के साथ भी शेयर करें, ऐसा करने पर आप काफी अच्छा महसूस करेंगे. सेहत में खानपान संतुलित रहे अर्थात भोजन कैल्शियम, प्रोटीन, आयरन और फाइबर युक्त हो इस बात का खास ध्यान रखें.

 

सिंह

सिंह राशि के लोगों के ऑफिस में बैठकों के लंबे दौर चल सकते हैं, जिसमें काम के साथ व्यस्तता भी बढ़ सकती है. आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए सामान्य है, दिन के अंत तक आप अपेक्षित मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे. युवा वर्ग को प्रतिभाओं पर काम करते हुए अवसरों को भुनाने के प्रयास करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए मित्र व रिश्तेदारों का सूचना के बिना घर पर आगमन हो सकता है, इसलिए पहले से ही घर को साफ सुथरा रखें. सेहत में स्वास्थ्य समस्याओं पर ध्यान दें, यदि सेहत को लेकर जरा सी भी लापरवाही की तो बात आपकी कंट्रोलिंग क्षमता के बाहर जा सकती है. 

 

कन्या

कन्या राशि के नौकरीपेशा लोगों का दिन सामान्य रहेगा, आज आप कार्यस्थल पर पूरे दिन प्रसन्नता के साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. लेन-देन में विलंब होने से व्यापारी वर्ग के कई कार्य रुक सकते हैं, इसलिए वित्तीय व्यवस्था बनाकर चलें क्योंकि आपको कभी भी बड़ी मात्रा में धन की आवश्यकता पड़ सकती है. जिन लोगों की विवाह की बात चल रही है खासकर लड़कियों कि उनको शुभ समाचार मिलने की संभावना है. सुख-सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी में कुछ धन व्यय होगा, खरीदारी करते समय एक नजर वॉलेट पर भी बनाए रखें. यदि वाहन चलाते हैं, तो सावधानी जरूर बरतें क्योंकि सिर पर चोट लगने की आशंका है.

 

तुला

तुला राशि के लोगों को किसी विशेष जिम्मेदारी को पूरा करने में संस्थान की ओर से प्रतिष्ठा मिलेगी. व्यापारिक निर्णय लेने में दिमाग की सुनना फायदेमंद रहेगा, सभी पहलुओं की समीक्षा करने के बाद ही कोई निर्णय लें. सपने देखना अच्छी बात है, लेकिन सपनों की दुनिया ही में रहना सही नहीं है इसलिए हकीकत से सामना करें और उसी के अनुसार मेहनत करें. कठिन समय में एकजुट होना बेहद जरूरी है इसलिए सब मिलकर समस्या का निदान ढूंढेंगे तो निश्चित रूप से आप सफल होंगे. सेहत में यदि स्वास्थ्य खराब है, तो चिंता करने के बजाय इसका इलाज करें क्योंकि चिंता आपकी बीमारी को और बढ़ा सकती है. 

 

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोग कार्यक्षेत्र में अपनी क्षमताओं का बखूबी उपयोग कर पाएंगे. यदि कारोबार में किसी से जुड़ने जा रहे हैं, तो व्यक्ति की जांच पड़ताल अच्छे से कर लें क्योंकि ईमानदार व्यक्ति से जुड़ना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. युवा वर्ग की यदि मित्रों के साथ यात्रा पर जाने की योजना है, तो उसे आज के दिन टालना उचित होगा. घर में यदि फैसला सुनाने की जिम्मेदारी आपके हाथ में है, तो दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद ही फैसला लेना उचित होगा. सेहत में यदि फैट बढ़ रहा है तो इसे लेकर गंभीरता दिखाएं, कंट्रोल करने के लिए जरूरी एक्सरसाइज तो करें ही साथ ही बैलेंस डाइट को फॉलो करें. 

 

धनु 

इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर एक दूसरे की मदद करने के लिए आगे बढ़कर आना चाहिए. व्यापारी वर्ग को कर्मचारियों के साथ बात व्यवहार अच्छा रखना है, वह आपसे कम है ऐसा समझने की भूल बिल्कुल न करें. कठिन विषयों को समय ज्यादा देना शुरू करें और यदि फिर समस्या आए तो अध्यापक से दोबारा पूछने में संकोच तो बिलकुल नहीं करना है. आपकी साफ सुथरी और तीखी बात लोगों के दिल को चुभ सकती हैं, जिस कारण आज घर का माहौल आज कुछ तनाव पूर्ण हो सकता है. सेहत में इस राशि के छोटे बच्चों का ध्यान रखना है, लापरवाही के चलते हैं उन्हें करंट लग सकता है इसलिए बिजली उपकरणों से उन्हें दूर रखें. 

 

मकर

मकर राशि के लोग यदि नई नौकरी के लिए प्रयासरत हैं, तो संपर्कों को पहले खोजना होगा. यदि आप ठेके पर काम करते हैं और आपने कोई टेंडर भरा है तो वह पास हो सकता है. युवा वर्ग को नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने के  लिए आगे बढ़कर आना चाहिए, संपर्क के माध्यम से बेहतर रोजगार मिलने में भी मदद मिलेगी. परिवार की सुख शांति और समृद्धि के लिए सद्कार्य करें, आप चाहे तो सद्कार्यों के लिए दूसरों को आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं.  सेहत में वृद्धजनों के लिए गर्म खाने की चीजों का सेवन करना फायदेमंद रहेगा, सुबह के नाश्ते में कुछ भीगे हुए बादाम और अन्य ड्राई फ्रूट्स का सेवन करें. 

 

कुंभ 

इस राशि के जो लोग टीमवर्क में शामिल है, उन्हें कार्य की शुरुआत से पहले टीम लीडर से सलाह मशवरा कर लेना चाहिए. व्यापार में उतार-चढ़ाव आना कोई नई बात नहीं है, इसलिए इसे लेकर बहुत ज्यादा परेशान होने से बचना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग को रिवीजन का कार्य न केवल बोलकर बल्कि लिखकर करना चाहिए, इससे आपकी प्रैक्टिस अच्छे  से होगी. परिवार की ओर से आर्थिक सहयोग और मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ सकती है, इसलिए संबंध मधुर बनाए रखें. सेहत के लिहाज से दिन अच्छा है, लेकिन ठंड से अपना बचाव जरूर करें अन्यथा बीमार पड़ने में समय नहीं लगेगा.

 

मीन

मीन राशि के लोगों के लिए लक्ष्य पर फोकस करते हुए तेजी से बढ़ने का समय है. समय की महत्ता समझें और एक मिनट भी व्यर्थ न जाने दें. व्यापारिक दृष्टि से दिन अनुकूल है, यदि आप किसी डील के लिए यात्रा करने का विचार बना रहे हैं तो जा सकते हैं. युवा वर्ग को करीबी दोस्तों से मुलाकात के मौके मिलेंगे, आप उनके साथ आउटिंग पर भी जा सकते हैं. छोटे भाई बहनों के साथ कम्युनिकेशन बनाए रखें क्योंकि उन्हें आपकी सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है. सेहत में यदि नींद पूरी नहीं हो पा रही है, तो अपने कुछ कामों को स्किप करें और नींद भरपूर मात्रा में लें.

 

Trending news