Akshay Navami 2022: अक्षय नवमी आज, आंवले के ये उपाय खोल देंगे किस्मत का ताला, भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow11420885

Akshay Navami 2022: अक्षय नवमी आज, आंवले के ये उपाय खोल देंगे किस्मत का ताला, भरी रहेगी तिजोरी

Amla Navami Ki Kahani: ज्योतिष के मुताबिक, अक्षय नवमी के दिन आंवले के चमत्कारी उपाय करने से पैसों से जुड़ी समस्याएं खत्म हो जाती हैं. अगर आप भी पैसों की तंगी का सामना कर रहे हैं तो इस दिन ये चार जरूरी उपाय जरूर करें. 

Akshay Navami 2022: अक्षय नवमी आज, आंवले के ये उपाय खोल देंगे किस्मत का ताला, भरी रहेगी तिजोरी

Amla Navami 2022: आज अक्षय नवमी है. कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को अक्षय नवमी मनाई जाती है. इसको आंवला नवमी भी कहा जाता है. इस दिन आंवले के पेड़ और भगवान विष्णु की पूजा की खास अहमियत है. हिंदू धर्म में मान्यता है कि भगवान विष्णु आंवले के वृक्ष में वास करते हैं. इसलिए इस दिन आंवले के पेड़ की पूजा से शुभ फल प्राप्त होता है. ज्योतिष के मुताबिक, अक्षय नवमी के दिन आंवले के चमत्कारी उपाय करने से पैसों से जुड़ी समस्याएं खत्म हो जाती हैं. अगर आप भी पैसों की तंगी का सामना कर रहे हैं तो इस दिन ये चार जरूरी उपाय जरूर करें. 

आंवले का पेड़ लगाएं: अक्षय नवमी पर अपने घर के आसपास आंवले का पेड़ लगाएं. कहा जाता है कि घर के सामने आंवले का पेड़ लगाने से नेगेटिव एनर्जी अंदर नहीं आती और सुख-समृद्धि बनी रहती है. लेकिन आंवले का पेड़ लगाते हुए वास्तु नियमों का ख्याल जरूर रखें.

आंवले के पत्ते पर स्वस्तिक: इस दिन हल्दी से आंवले के पेड़ के पत्तों पर स्वस्तिक बनाएं और उससे वंदनवार बनाकर अपने घर के मेन गेट पर टांग दें. इससे आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी आएगी और आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. लड़ाई-झगड़ों से भी मुक्ति मिलेगी. 

गरीबों को खिलाएं खाना: अक्षय नवमी पर गरीबों को खाना खिलाने से बहुत पुण्य मिलता है. मुमकिन हो तो आंवले के पेड़ की छांव में किसी गरीब को बैठाकर खाना खिलाएं. इससे भगवान विष्णु का आशीर्वाद मिलता है. यह उपाय करने वालों के घर में धन या अन्न की कमी नहीं होगी. 

हरे कपड़े में बांधकर रखें आंवले के बीज: अक्षय नवमी पर आंवले के बीजों को हरे कपड़े में बांधकर अपने पास में रखने से आर्थिक रूप से लाभ मिलता है. इस पोटली को आप पैसों की जगह या तिजोरी में भी रख सकते हैं. कारोबारियों को बीजों की इस पोटली अपने गल्ले में रखना चाहिए. इससे आपको व्यापार में कभी नुकसान नहीं होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news