Breakup reasons: वैलेंटाइन डे पर दिए ढेरों गिफ्ट फिर भी न करें ये 3 गलती वरना ब्‍लॉक करेगी पार्टनर
Advertisement

Breakup reasons: वैलेंटाइन डे पर दिए ढेरों गिफ्ट फिर भी न करें ये 3 गलती वरना ब्‍लॉक करेगी पार्टनर

Reasons to break up: कई लड़कों को लगता है कि वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट देने से या इन तरीकों से खुश करने के बाद उनका पार्टनर उसके साथ बना रहेगा. अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो ये सोच बदल दीजिए. तुरंत इन 3 आदतों में बदलाव कीजिए वरना आपकी पार्टनर आपको डायरेक्‍ट ब्‍लॉक करेगी.   

फाइल फोटो

Breakup Relationship: वैलेंटााइन वीक खत्‍म हो गया है. इस बीच आपने अपने पार्टनर को अच्‍छे-अच्‍छे गिफ्ट दिए होंगे, लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि आपकी कुछ गलत आदतों की वजह से आपका रिलेशन टूट सकता है. ज्‍यादातर लोग कंप्लेंट करते हैं कि उनका पार्टनर बीच में ही उन्‍हें धोखा दे देता है और सारी गलती सामने वाले की ही होती है. ऐसे में आपको भी ध्‍यान रखना चाहिए कि आपकी तरफ से क्‍या गलती हो रही है क्‍योंकि कई बार आप भी गलती करते रहते हैं और आपका उन बातों पर ध्‍यान ही नहीं जाता है. कहीं आप भी तो ये 3 गलत काम नहीं कर रहे हैं. अगर आप ऐसा कुछ करते हैं तो तुरंत इससे दूरी बना लें वरना आपकी पार्टनर आपको ब्‍लॉक ही करेगी.

पार्टनर को हमेशा दें रिस्‍पेक्‍ट 

कई बार ऐसा होता है कि बॉयज अपने फीमेल पार्टनर के साथ अच्‍छा बिहेव नहीं करते हैं. अगर आप में भी ये बूरी आदत है तो इसमें आपको सुधार करना चाहिए क्‍योंकि अगर आप अपने पार्टनर के साथ अच्‍छे से बिहेव नहीं करेंगे और दूसरों के सामने ही गुस्‍से में डाटने लगेंगे तो आपका रिलेशन खराब हो सकता है और इस वजह से आपकी गर्लफ्रेंड आपसे ब्रेकअप भी कर सकती है. ऐसे में आप आज से ही ध्‍यान रखें और अपने पार्टनर को रिस्‍पेक्‍ट दें. अगर आप ऐसा करेंगे तो आपको अपने पार्टनर की तरफ से भी पूरा सपोर्ट मिलेगा.     

हर बार ऐसी हेल्‍प लेना ठीक नहीं 

आज समय बदल चुका है और आप उम्‍मीद करते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड या आपकी पार्टनर आपके काम करें तो भूल जाइए. सोसायटी मॉर्डन हो चुकी है, ऐसे में आप छोटे-छोटे काम के लिए गर्लफ्रेंड पर निर्भर न रहें. 

पार्टनर नहीं है दोस्‍त से कम 

कई लड़के ऐसे होते हैं जो अपने दोस्‍त को ज्‍यादा महत्‍व देते हैं और अपनी पत्‍नी या गर्ल फ्रेंड के साथ कई बातों को शेयर नहीं करते हैं तो आप अपनी वाइफ या गर्ल फ्रेंड के साथ ही उसी तरह से कंफर्टेबल रहें. लड़के अपने पार्टनर के साथ कॉन्शियस होने की वजह से भी बिहेव करते हैं, लेकिन ऐसा करने से आपके पार्टनर को बुरा लग सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है.  ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news