Save Relations: खतरे में है आपका रिश्ता तो आज ही अपनाएं Sleep Divorce का ये रूल
Advertisement
trendingNow11773262

Save Relations: खतरे में है आपका रिश्ता तो आज ही अपनाएं Sleep Divorce का ये रूल

Snoring Couple Problems: कपल के बीच खर्राटे लेने की समस्या काफी आम रही है. इसकी वजह से किसी एक पार्टनर की नींद खराब होती है. ऐसे में इन दिनों स्लीप डिवोर्स का तेजी से चलन हो गया है. इसमें कपल एक ही घर में रहकर अलग-अलग सोते हैं, जिससे उन्हें नींद की समस्या न हो.

Save Relations: खतरे में है आपका रिश्ता तो आज ही अपनाएं Sleep Divorce का ये रूल

Sleep Divorce Benefits In Couple: इंसान के लिए स्वस्थ रहने के साथ ही भरपूर नींद लेना भी बहुत जरूरी होता है. रोजाना हर व्यक्ति को 7 से 8 घंटे की नींद जरूर लेनी चाहिए. इससे फिजिकल और मेंटल हेल्थ अच्छी रहती है. लेकिन अगर कोई अकेला इंसान है तो उसके लिए ये पॉसिबल हो सकता है. वहीं मैरिड कपल्स या फिर लिव इन में रह रहे कपल्स के लिए इतने घंटे की नींद पूरी कर पाना बहुत मुश्किल होता है. क्योंकि कुछ लोगों को पार्टनर के साथ एक ही बेड पर नींद न आने की समस्या होती है. 

ऐसे में उनके रिश्ते में अनबन होने लगती है. जहां आपकी नींद पूरी नहीं हुई वहीं से रिश्ते में खटपट और चिड़चिड़ापन शुरू हो जाता है. इसलिए कपल्स के बिगड़े हुए रिश्ते को सुधारने के लिए लोग स्पील डिवोर्स की मदद ले रहे हैं. इसे कपल काफी पसंद कर रहे हैं. आइये जानें इसमें क्या होता है, और कैसे इसकी मदद से कपल आराम से अपनी नींद पूरी कर पाते हैं...

Sleep Divorce में क्या होता है-
एक तरह से देखा जाए तो स्लीप डिवोर्स कपल के बीच ऐसा करार है जिसमें एक ही घर में होते हुए कपल रात में सोने के समय अपने-अपने कमरे में सोते हैं. वैसे तो देखा जाए तो इसे हमारे समाज में कपल के रिश्ते को टूटने की नौबत बताया जाएगा. लेकिन ज्यादातर कपल्स स्लीप डिवोर्स की मदद से अपनी जिंदगी आराम से गुजार रहे हैं. वहीं इसमें कपल की आपसी रजामंदी भी है. अगर आपका पार्टनर रात में सोते समय खर्राटे लेता है, और आप उनके खर्राटों से परेशान हैं, या फिर आपकी नींद पूरी नहीं हो पाती है, तो स्लीप डिवोर्स बेहद मददगार है.

स्लीप डिवोर्स के क्या हैं फायदे-
ज्यादातर कपल्स में इसलिए लड़ाई झगड़े अधिक होते हैं, क्योंकि एकसात बेड शेयर करने पर उनकी नींद पूरी नहीं होती है. कई बार ये पार्टनर के खर्राटों की वजह से होता है. हालांकि अलग-अलग सोने से कपल में इंटीमेसी बिगड़ सकती है. इसलिए जब आपको भरपूर नींद चाहिए हो या फिर बिना किसी के डिस्टर्ब करिए सोना चाहते हैं, तो कपल अपने-अपने अलग रूम में सोएं. ये स्लीप डिवोर्स इन दिनों काफी ट्रेंड में है. इससे कपल्स की मेंटल हेल्थ बेहतर होगी है.

Trending news