New Relation Tips: नए रिश्ते में ऐसे जीतें पार्टनर का दिल, इन बातों पर जरूर ध्यान दें..
Advertisement

New Relation Tips: नए रिश्ते में ऐसे जीतें पार्टनर का दिल, इन बातों पर जरूर ध्यान दें..

Tips For New Relationships: नए रिश्ते में आने से पहले लोगों को कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. क्योंकि नए रिश्ते में ट्र्स्ट मेंटेन करना, किसी इंसान का दिल जीतना बहुत मुश्किल होता है. आप इन टिप्स को अपनाकर अपने नए रिश्ते में विश्वास मजबूत कर सकते हैं...

 

New Relation Tips: नए रिश्ते में ऐसे जीतें पार्टनर का दिल, इन बातों पर जरूर ध्यान दें..

Strong Bonding Between Couple In New Relationship: जब आप किसी नए रिश्ते में आते हैं या फिर आने वाले होते हैं, तो मन में बहुत सी एक्साइटमेंट होती है, बहुत से सवाल होते हैं, पार्टनर्स के बीच बात करने को कई टॉपिक्‍स होते हैं. कुछ महीनों तक तो कपल्स एक दूसरे समझने में लगाते हैं. एक-दूसरे की पसंद-नापसंद, परिवार, दोस्‍त आदि के बारे में उत्‍सुकता से बात करते हैं. लेकिन, जब कुछ समय बीत जाता है तो रिश्‍तों को मजबूत बनाने के लिए कुछ जरूरी बातों को समझना और उन्‍हें फॉलो करना जरूरी होता है. नए रिश्ते में आप कुछ बातों को ध्‍यान में रखकर अपने रिश्‍ते को मजबूत बना सकते हैं. आइये जानें टिप्स...

1. समय बिताना बहुत जरूरी
रिलेशन एक्सपर्ट्स कहते हैं, कि आप जितना समय साथ गुजारेंगे, उतना ही ये एक-दूसरे के लिए बेहतर होता है. लेकिन आप हर समय साथ न घूमें. ज्यादातर साथ रहकर आप एक दूसरे को समझ सकते हैं. जैसे मॉर्निंग या इवनिंग वॉक पर जा सकते हैं, कोई किताब पढ़ सकते हैं, कॉमन टॉपिक्स पर डिस्‍कस करें. 

2. पसंद-नापसंद को समझें
जब आप नए रिश्ते में आते हैं, तो जरूरी है कि अपने पार्टनर की जरूरतों को समझें. समय-समय पर उनसे बात करके पूछते रहें कि उन्‍हें क्या पसंद है क्या नहीं. इससे आपका पार्टनर आपके लिए इमोशनल होगा. इतना ही नहीं आप पार्टनर के बुरे समय में मदद करके उनका दिल जीत सकते हैं.

3. तारीफ करें
नए रिश्ते में एक दूसरे को एप्रीशियेट करना बहुत जरूरी होता है. हमेशा ये प्रयास करें कि आप अपने पार्टनर को एक कॉम्‍प्‍लीमेंट जरूर दें. इस तरह निगेटिव सेल्‍फ इमेज टूटेगा और पार्टनर के मन में आपके लिए सकारात्‍मक विचार आएंगे.

4. बेवजह गुस्‍सा न दिखाएं
कई बार नए रिलेशन में लोग बेवजह गुस्सा दिखाने लगते हैं. ऐसा ज्यादातर लोग अपनी भौकाल सामने वाले पर जमाने के लिए करते हैं. लेकिन ऐसा करके आप सामने वाले दिल भी दुखाते हैं, और रिश्ते को भी कमजोर बनाते हैं. इसलिए अगर आप अधिक गुस्‍से में हैं, तो बेहतर होगा कि आप खुद को कूल रखकर बात करें. इससे आप अपनी बात भी कह पाएंगे और सामने वाले पर नाराजगी भी दिखा पाएंगे. 

 

Trending news