चाहते हैं शादीशुदा जिंदगी में हमेशा बना रहे प्यार, तो कभी ना करें ये 4 गलतियां वरना तबाह हो सकती है मैरिड लाइफ
Advertisement
trendingNow11609506

चाहते हैं शादीशुदा जिंदगी में हमेशा बना रहे प्यार, तो कभी ना करें ये 4 गलतियां वरना तबाह हो सकती है मैरिड लाइफ

Mistakes After Marriage: एक अच्छे रिश्ते से सभी लोग जुड़ना चाहते हैं, लेकिन उसे निभा पाना हर किसी लिए मुमकिन नहीं होता. जब शादीशुद जिंदगी में खटास आने लगे तो आपको कुछ खास बातों को खास ख्याल रखना चाहिए.

 

चाहते हैं शादीशुदा जिंदगी में हमेशा बना रहे प्यार, तो कभी ना करें ये 4 गलतियां वरना तबाह हो सकती है मैरिड लाइफ

Mistakes After Marriage: अक्सर शादी के बाद हमेशा एक अच्छे और शांत रिश्ते में रहना चाहते हैं, लेकिन ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है. लाइफ पार्टनर के साथ रिश्ते में बंधने के बाद हर इंसान के मन में एक सपना होता है, कुछ लोग ऐसे होते है जो पति-पत्नी के साथ उन सपनों को जीना चाहते हैं, लेकिन वक्त के साथ रिलेशनशिप में खटास आ सकती है. अगर समझदारी न हो तो वो तलाक का रूप भी ले लेती है. ऐसे में आप 4 बड़ी मिस्टेक करने से बचें.

मैरिड लाइफ में ये गलतियां न करें-

1. माफी मांगने में पीछे न हटें
ज्यादातर पार्टनर्स गलतियां करने के बाद एक दूसरे से माफी नहीं मांगते हैं, जो एक अच्छी आदत नहीं है, हमेशा एक बेहतर रिश्ते को बनाए रखने के लिए एक दूसरे को समझना बेहद जरूरी है. कभी भी अपनी लंबी-चौड़ी बातों को लेकर पार्टनर के सामने ना बैठ जाएं. इससे झगड़ा और लंबा खिंचता है. इसलिए छोटी-छोटी गलतियों को भुला कर एक दूसरे को सॉरी बोल दें.

2. शक करना 
हम अक्सर ये देखते हैं सिर्फ किसी शक की वजह से रिश्ते टूट जाते हैं, एक अच्छा पार्टनर हमेशा अपने सामने वाले को अच्छे नजरिए से देखता है, जिसका परिणाम लंबे समय तक देखने को मिलता है.पार्टनर एक दूसरे का मोबाइल चेक करते हैं, साथ ही सोशल मीडिया पर भी नजर रखते हैं. ऐसी आदतें भरोसे को तोड़ती है. इसलिए कभी भी अपने जीवनसाथी पर शक न करें.

3. रिश्ते में पुरानी बातों का जिक्र न करें  
हमेशा एक अच्छे रिश्तों में पार्टनर कई बार उसकी पुरानी जिंदगी के बारें में बात करने लगता है, जो सबसे गलत बात है. जिंदगी में सबका अपना पास्ट होता है लेकिन जरूरी ये है कि अपने पास्ट को भुला कर अभी के चलते रिश्तों पर अपना विश्वास जमाएं और इसे बेहतर बनाए रखने के लिए कुछ खास करते रहे. अगर आप पास्ट की बातें नहीं करेंगे तो, रिश्तों में कड़वाहट नहीं आएगी.

4. एक दूसरे को हमेशा दोष देना
गलतियां सबसे होती हैं, लेकिन अगर एक बात को लेकर इंसान हमेशा लड़ता रहे तो ये अच्छी बात नहीं है. हमेशा गलतियों पर चर्चा न करें, न ही एक दूसरे को हमेशा इल्जाम दें, क्योंकि ऐसा करने से बातों ही बातों में फिर हालात बिगड़ सकते है, बेहतर होगा की सब कुछ भूलकर हमेशा अपने जीवनसाथी को माफ कर दें और सामान्य तरीके से पेश आएं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news