Relation में पार्टनर की इन हैबिट्स को भूलकर भी न करें इग्नोर, आपके लिए होगा बेहतर!
Advertisement
trendingNow11687911

Relation में पार्टनर की इन हैबिट्स को भूलकर भी न करें इग्नोर, आपके लिए होगा बेहतर!

Couple Do Not Avoid Partner Habits: जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो उस शख्स को प्यार करना और छोटी-मोटी गलतियों को नजरअंदाज कर देना लाजमी है, लेकिन अगर आप उनकी कुछ बातों पर कॉम्प्रोमाइज कर रहे हैं तो ये खतरनाक साबित हो सकता है.

 

Relation में पार्टनर की इन हैबिट्स को भूलकर भी न करें इग्नोर, आपके लिए होगा बेहतर!

Couple Do Not Avoid Partner Habits: हम में से शायद हर कोई ये चाहता है कि उसकी जिंदगी का सबसे पसंदीदा शख्स या यूं कहें कि लव पार्टनर का साथ कभी न छूटे, लेकिन ये एक दूसरे के बिहेवियर से तय होता है कि रिश्ता कितने दिनों तक टिकेगा. कोई भी रिलेशनशिप का आधार विश्वास होता है, ये बना रहे तो फिक्र की बात नहीं, लेकिन पार्टनर की कुछ आदतों को बिलकुल भी नजरअंदाज न करें, वरना बाद में पछताने के अलावा कुछ भी बाकी नहीं नहीं रह जाएगा.

क्या आपका पार्टनर भी करता है ऐसी हरकत?

1. रिश्ते को छिपाना
जब भी आप बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड बनाते हैं, तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से इसको लेकर जरूर खुशी जताते हैं, लेकिन अगर आपका पार्टनर रिश्ते को बेवजह सीक्रेट रखना चाहता/चाहती है तो समझ जाएं कि दाल में कुछ काला जरूर है. आप कम से कम सोशल मीडिया पर अपने रिलेशनशिप को पब्लिक करने की बात करें, वरना समझ जाएं कि वो इंसान आपके साथ लाइफ स्पेंड करने को लेकर सीरियस नहीं हैं.

2. पैसों पर ज्यादा फोकस
अगर आपका पार्टनर प्यार से ज्यादा पैसों को तरजीह दे रहा है, जैसे अगर वो इंसान इस बात पर जोर दे रहा कि रोजाना एक दूसरे पर होने वाला खर्च कितना बढ़ गया है, तो उन्हें समझाने की जरूरत है. बजट मैनेज करना कोई बुरी बात नहीं है, लेकिन मनी पर ही फोकस करना अच्छा नहीं है, क्योंकि शादी के बाद इसी मुद्दे पर हमेशा मनमुटाव और झगड़ा होता रहेगा. 

3. क्वालिटी टाइम न बिताना
कई बार ऑफिस के काम से बिजी होना नॉर्मल है, लेकिन अगर वो शख्स काफी दिनों तक और वीक ऑफ के दिन भी आपके साथ फुर्सत के पल नहीं बिता रहा है, तो उससे कहीं घूमने, साथ मूवी देखने, या डिनर का प्लान जरूर बनाएं.

Trending news