ऑनलाइन डेटिंग करने से पहले जान लें इसके खतरे, ताकि बाद में न पड़े पछताना!
Advertisement

ऑनलाइन डेटिंग करने से पहले जान लें इसके खतरे, ताकि बाद में न पड़े पछताना!

Online Dating Can Be Dangerous: श्रद्धा वाल्कर मर्डर केस के बाद ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स पर एक बार फिर से चर्चा होने लगी है. डेटिंग ऐप्स सिर्फ आपको पार्टनर खोजने में मदद करते हैं लेकिन उसका व्यक्तित्व कैसा है यह आपको कोई डेटिंग ऐप नहीं बातता है.

 

ऑनलाइन डेटिंग

Online Dating Can Be Dangerous: कोरोना के बाद दुनिया तेजी से डिजिटल की तरफ बढ़ी है. इस डिजिटल दुनिया के अपने कई फायदे और नुकसान भी हैं. इन दिनों ऑनलाइन डेटिंग करने वालों की संख्या में काफी इजाफा देखा गया है लेकिन ऑनलाइन डेटिंग एक बार फिर सवालों के घेरे में आ चुकी है. ऑनलाइन डेटिंग के दौरान कई लोगों के साथ धोखाधड़ी जैसे मामले देखने को मिले हैं. हाल ही श्रद्धा वाल्कर मर्डर केस के बाद ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स पर एकबार फिर से चर्चा होने लगी है. डेटिंग ऐप्स सिर्फ आपको पार्टनर खोजने में मदद करते हैं लेकिन उसका व्यक्तित्व कैसा है? यह आपको कोई डेटिंग एप्प नहीं बातता है इसलिए इन ऐप्स या साइट का इस्तेमाल करने से पहले कुछ जरूरी बातें गांठ बांध लें.

इन बातों का रखें खास ध्यान 

1. कई डेटिंग ऐप्स फ्री होते हैं तो कुछ पेड होते हैं लेकिन ऐप इस्तेमाल करने के दौरान कोई आपसे पैसे या कोई लुभावनी चीजें मांगे तो उससे सावधान रहें. ऐसे में आपको उस एकाउंट से दूर रहना चाहिए.

2. डेटिंग ऐप्स को इस्तेमाल करते हुए हमेशा सतर्क रहें. रिलेशनशिप को बहुत आगे ले जाने की जल्दबाजी से बचना चाहिए. पहली बार जब भी किसी शख्स से मिलने जाएं किसी को साथ लेकर जाएं या फिर घर में किसी को जरूर बताएं. किसी तरह की आपत्तिजनक तस्वीरें किसी के भी मांगने पर साझा कभी नहीं करना चाहिए.

3. डेटिंग ऐप्स पर रिलेशनशिप के बाद भी अपनी पर्सनल इन्फोर्मेशन देने से बचना चाहिए और सामने से कुछ मुलाकात जरूर करें. अगर कोई शख्स अपनी प्रोफाइल में सिर्फ एक ही फोटो लगाता है या फिर अपनी कुछ ज्यादा जानकारी नहीं देता है तो उससे दूर रहें. अगर बार-बार पूछने के बाद भी वह कुछ नहीं बोलता है तो आपको उससे सावधान रहना चाहिए. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news