Advertisement
trendingPhotos2190109
photoDetails1hindi

Rashmika Mandanna Birthday: 'नेशनल क्रश' की ये 7 फिल्में नहीं देखी, तो फिर क्या देखा?

Rashmika Mandanna Birthday: 'नेशनल क्रश' रश्मिका मंदाना यूएई में अपना 28वां जन्मदिन मना रही हैं. 5 अप्रैल 1996 को जन्मी रश्मिका मंदाना ने 2016 में कन्नड़ फिल्म के साथ एक्टिंग की दुनिया में अपना पहला कदम रखा. कन्नड़, तेलुगु, तमिल फिल्मों में अपने पैर जमाने के बाद अब रश्मिका मंदाना का सिक्का बॉलीवुड में भी खूब चल रहा है. तो चलिए, आइए जानते हैं उनके करियर की बेस्ट फिल्मों के बारे में.

 

किरिक पार्टी (2016)

1/7
किरिक पार्टी (2016)

कन्नड़ भाषा में बनी यह फिल्म रश्मिका मंदाना की डेब्यू फिल्म है. इस फिल्म में रश्मिका ने सानवी जोसेफ का किरदार निभाया. यह एक रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म है, जिसे ऋषभ शेट्टी ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में रश्मिका मंदाना के अलावा रक्षित शेट्टी, संयुक्ता हेगड़े और अच्युत कुमार भी थे. यह अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्मों में से एक थी और इसने मल्टीप्लेक्स में 365 दिन भी पूरे किए थे. 

 

गीता गोविंदम (2018)

2/7
गीता गोविंदम (2018)

इस तेलुगु फिल्म में रश्मिका मंदाना ने गीता का किरदार निभाया था. यह एक रोमांटिक-कॉमेडी थी, जिसे परसुराम ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में रश्मिका मंदाना के साथ उनके रुमर्ड बॉयफ्रेंड विजय देवरकोंडा थे. फिल्म में रश्मिका और विजय की रोमांटिक केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया था. इस फिल्म को बड़ी कमर्शियल सक्सेस मिली थी. 5 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म में 132 करोड़ रुपये कमा डाले थे.

 

डियर कॉमरेड (2019)

3/7
डियर कॉमरेड (2019)

गीता-गोविंदम के बाद विजय देवरकोंडा के साथ रश्मिका मंदाना की जोड़ी एक बार फिर साथ आई. इस बार फिल्म थी- डियर कॉमरेड. तेलुगु भाषा की यह फिल्म एक रोमांटिक एक्शन ड्रामा थी, जिसमें रश्मिका मंदाना ने एक क्रिकेटर की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में रश्मिका ने लिली नाम की लड़की का किरदार निभाया था, जो एक्सीडेंट के बाद खुद को कमरे में बंद कर लेती है. 

पुष्पा: द राइज (2021)

4/7
पुष्पा: द राइज (2021)

अल्लू अर्जुन स्टारर ' पुष्पा: द राइज' से रश्मिका मंदाना रातोंरात स्टार बन गईं. फिल्म के गाने 'श्रीवल्ली' की वजह से उन्हें एक नया नाम भी मिल गया. यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसे सुकुमार ने लिखा है. इस फिल्म का दूसरा पार्ट इस साल सिनेमाघरों में आने के लिए तैयार है.

सीता रामम (2022)

5/7
सीता रामम (2022)

2022 में आई यह फिल्म एक पीरियड रोमांटिक ड्रामा है, जिसे हानू राघवापूडी ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म में रश्मिका मंदाना ने आफरीन (वहीदा) का किरदार निभाया है, जो एक चिट्ठी को पहुंचाने का काम करती है. इस फिल्म में रश्मिका मंदाना के अलावा दुलकर सलमान और मृणाल ठाकुर मुख्य भूमिकाओं में हैं.

गुड बाय (2022)

6/7
गुड बाय (2022)

अमिताभ बच्चन-नीना गुप्ता स्टारर इस फैमिली कॉमेडी ड्रामा फिल्म में रश्मिका मंदाना ने तारा भल्ला की भूमिका निभाई. यह फिल्म रश्मिका मंदाना का बॉलीवुड डेब्यू भी है. फिल्म की कहानी एक ऐसे परिवार की है, जो तब टूट जाता है जब मां की अचानक मृत्यु हो जाती है और बच्चे उसके अंतिम संस्कार को पूरा करने के लिए अपनी-अपनी राय देते हैं. हालांकि, अलग-अलग राय परिवार के बीच संघर्ष का कारण बनती है.

 

एनिमल (2023)

7/7
एनिमल (2023)

संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म 'एनिमल' 2023 के आखिर में आई और साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बनी. रणबीर कपूर स्टारर इस फिल्म में रश्मिका मंदाना लीड भूमिका में नजर आईं. यह फिल्म एक एक्शन ड्रामा है, जिसमें रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना के अलावा शक्ति कपूर, बॉबी देओल, अनिल कपूर और तृप्ति डिमरी भी थीं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़