Advertisement
trendingPhotos2123869
photoDetails1hindi

Narendra Modi Varanasi Visit: जब 'मोदी-योगी' की जोड़ी आधी रात बनारस की सड़कों पर उतरी, '2 लड़के' दे पाएंगे टक्‍कर

PM Modi Kashi Visit: लोकसभा चुनावों के रण से पहले यूपी में बीजेपी को टक्कर देने के लिए 'दो लड़कों' की जोड़ी मैदान में उतर चुकी है. राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. सीटों पर समझौता हो चुका है. अब ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या ये जोड़ी इस बार कुछ कर पाएगी? इस बीच मोदी-योगी की जोड़ी ने मिडनाइट एक्शन लिया और वो देर रात 11 बजे जनता के बीच पहुंच गए. प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर वाराणसी की जनता भी उत्‍साहित नजर आई.

मोदी-योगी का मिड नाइट एक्शन

1/8
मोदी-योगी का मिड नाइट एक्शन

पीएम मोदी का विजय रथ यानी लोकसभा चुनावों में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए की हैट्रिक रोकने के लिए समाजवादी पार्टी (SP) और कांग्रेस (Congress) में सहमति बन चुकी है. SP ने कांग्रेस को 17 सीटें दी हैं. इसके बाद SP ने कहा, 'अखिलेश यादव 25 फरवरी को आगरा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे.' ये जोड़ी आगे क्या कर पाएगी फिलहाल कोई नहीं जानता. लेकिन इस बीच पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र में देर रात धमाकेदार एंट्री ली.

जनता के बीच पीएम मोदी

2/8
जनता के बीच पीएम मोदी

पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी थे. दोनों के बीच देर रात फ्लाईओवर पर संवाद हुआ. पीएम मोदी उस मार्ग का निरीक्षण करने पहुंचे थे. जिसका हाल ही में उद्धाटन हुआ था. पीएम आज वाराणसी में करोड़ों की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. जिन परियोजनाओं का लोकार्पण शुक्रवार को होगा. उनका उद्घाटन पिछले 2 सालों में पीएम मोदी ने किया था. 

चुनावी तारीख के ऐलान से पहले बड़ा दौरा

3/8
चुनावी तारीख के ऐलान से पहले बड़ा दौरा

सब परियोजनाएं टाइम पर पूरी हुई है. यानी एक सांसद और प्रधानमंत्री के रूप में पीएम मोदी ने जो वायदे किए थे वो पूरे हो गए हैं. पीएम मोदी (PM Modi) रात लगभग 11 बजे शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण किया. 

पूरे हुए वायदे

4/8
पूरे हुए वायदे

 इस मार्ग और फ्लाईओवर के नजदीक कई लोगों के घर हैं. ऐसे में लोगों का हुजूम घर की बालकनी और छतों पर नजर आया. शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग, दक्षिणी भाग, BHU, BLW और आसपास रहने वाले लगभग 5 लाख लोगों के लिए बहुत मददगार है जो हवाई अड्डे, लखनऊ, आजमगढ़ और गाजीपुर की ओर जाना चाहते हैं.

रास्ते की अहमियत भी जानिए

5/8
रास्ते की अहमियत भी जानिए

 इसे 360 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है. इससे यातायात की भीड़ कम करने में मदद मिल रही है. इससे बी.एच.यू. से हवाई अड्डे की ओर यात्रा की दूरी 75 मिनट से घटकर 45 मिनट हो रही है. इस रास्ते की वजह से लहरतारा से कचहरी की दूरी 30 मिनट से घटाकर 15 मिनट हो गई है. पीएम मोदी ने भी सभी लोगों, महिलाओं और बच्चों के अभिवादन का जवाब दिया. 

 

जनता ने किया स्वागत

6/8
जनता ने किया स्वागत

इस परियोजना को पूरा करने के लिए यानी वाराणसी के नागरिकों के लिए जीवन को आसान बनाने के लिए रेलवे और रक्षा सहित अंतर-मंत्रालयी समन्वय देखा गया. लोग भी अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री मोदी को अपने नजदीक पाकर बेहद खुश नजर आए. 

छतों पर उमड़ा हुजूम

7/8
छतों पर उमड़ा हुजूम

जिस तरह से इस रास्ते का निर्माण तय समय में हुआ. उसी तरह से पीएम मोदी ने बीते 22 महीनों में जो शिलान्यास किए थे. आज उन सभी का लोकार्पण होगा.

पीएम मोदी की संवाद शैली के बीच बच्चों की मुस्कान तो देखिए...

8/8
पीएम मोदी की संवाद शैली के बीच बच्चों की मुस्कान तो देखिए...

पीएम मोदी की संवाद शैली अद्भुत है. वो लाखों की भीड़ में भी ऐसी भाषा शैली और भाव रखते हैं कि वहां पर मौजूद हर शख्स को लगता है कि पीएम मोदी डायरेक्ट उनसे संवाद कर रहे हैं. जनता भी उन्हे बराबर रेस्पॉंस देती है. इसी तरह होटल के रास्ते पर लोगों ने फूल बरसाए. उनके स्वागत के लिए देर रात तक लोग खड़े रहे. पीएम मोदी  के हाथ हिलाने पर उन्होंने भी अभिवादन का जवाब दिया.

ट्रेन्डिंग फोटोज़