Advertisement
trendingPhotos1939207
photoDetails1hindi

Uric Acid से हैं परेशान? खाने में फौरन शामिल करें ये 5 मसाले, खून से गंदगी होगी फौरन साफ

Uric Acid Detox:यूरिक एसिड एक शरीर का अपशिष्ट उत्पाद है जो शरीर में कई तरह की दिक्कतों को पैदा करता है. वहीं अगर आपके शरीर में अधिक यूरिक एसिड का उत्पादन करता है तो किडनी से बाहर नहीं हो पाता है जिसकी वजह से आपको गठिया, गाउट जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आपको अपने खानपान पर ध्यान देने की जरूरत है. इसके लिए आप कुछ मसालों को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं.

 

1/5

हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट गुणों वाला एक यौगिक है.जो जोड़ों में सूजन को कम करने में मदद कर करता है आप अपने भोजन में हल्दी शामिल कर सकते हैं.

 

2/5

अदरक यूरिक एसिड के स्तर को कम करने में मदद करती है. इसलिए आप अपने भोजन में अदरक शामिल कर सकते हैं इसके अलावा अदरक की चाय बना सकते हैं.

 

3/5

अजवाइन यूरिक एसिड के स्तर को कम करने में मदद कर सकती है. इसलिएआप अपने खाना पकाने में अजवाइन  का उपयोग कर सकते हैं. ऐसा करने से आपको गठिया की बीमारी से भी छुटकारा मिल सकता है.

 

4/5

सेब का सिरका शरीर से यूरिक एसिड को कम करने काम करता है. इसलिए इसका आप सेवन कर सकते हैं. इसके लिए आप एक गिलास पानी में एक से दो बड़े चम्मच एप्पल साइडर विनेगर मिलाकर दिन में एक या दो बार पी लें.

 

5/5

अलसी में ओमेगा-3 भरपूर होती है इसलिए  यह यूरिक एसिड के स्तर को कम करने में मदद करकी है. इसलिए आप अपने भोजन में पिसी हुई अलसी शामिल कर सकते हैं.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़