Advertisement
trendingPhotos2360537
photoDetails1hindi

किताबें पढ़ने का भी शौक रखते हैं अंबानी... नहीं भाते देसी राइटर, जानें भारतीय बिलियनर की पसंद

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चैयरमेन एवं एमडी मुकेश अंबानी भारत ही नहीं बल्कि एशिया के भी सबसे अमीर व्यक्ति हैं. अपने पिता धीरूभाई अंबानी के कारोबार को जिस तरह से उन्होंने आगे बढ़ाया, वह किसी से छुपा नहीं है.

1/5

मुकेश अंबानी ने शो के दौरान कहा कि मैं बहुत ज्याद टेक्निकल किताबें पढ़ता हूं. उन्होंने कहा कि मैं CRISPR/Cas Genome Editing: Strategies And Potential For Crop Improvement पढ़ता हूं. इस किताब की कीमत 12 हजार से ज्यादा है.

 

2/5

यह किताब पौधों में जीनोम-संपादन के लिए CRISPR-Cas सिस्टम लागू करने के बारे में बताती है. इस किताब का मुख्य फोकस फसलों में सीआरआईएसपीआर-कैस प्रौद्योगिकी की हालिया प्रगति और भविष्य की संभावनाओं को संबोधित करना है.

 

3/5

मुकेश अंबानी को Isaacson Walter की किताब Leonardo Da Vinci पढ़ना भी पसंद है. नंबर 1 न्यूयॉर्क टाइम्स बेस्टसेलर इस किताब में मोटिवेशन की एक पावरफुल कहानी है.

 

4/5

उन्होंने कहा कि वह एक बार छह-सात किताबें पढ़ते हैं. इसमें नॉनफिक्सन किताबें भी होती हैं. मुकेश अंबानी Blockchain किताब भी पढ़ना पसंद करते हैं. इस किताब के लेखक एलन राइट हैं. इस किताब में ब्लॉकचेन टेक्नॉलोजी के बारे में बताया गया है. इस किताब की कीमत लगभग 23 सौ रुपये है.

 

5/5

डैन ब्राउन की किताब Origin को मुकेश अंबानी ने हाल ही में पढ़ी है. इस किताब की शुरुआत उन वैज्ञानिकों द्वारा उठाए गए प्रश्नों से उत्पन्न होती है जो एक ऐसी दुनिया में नास्तिकता को अपनाते हैं जहां सख्त सृजनवाद की प्रासंगिकता कम होती जा रही है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़