Advertisement
photoDetails1hindi

National Film Awards Announcement: रॉकेट्री बेस्ट फिल्म, कृति-आलिया बेस्ट एक्ट्रेस; पर बेस्ट एक्टर का खिताब लेने से चूका बॉलीवुड

National Film Awards List: नेशनल फिल्म अवॉर्ड का ऐलान हो चुका है और इस बार बेस्ट एक्ट्रेस के लिए जहां बॉलीवुड की दो एक्ट्रेस चुनी गई हैं तो वहीं बेस्ट एक्टर का खिताब पाने से बॉलीवुड चूक गया है.

रॉकेट्री बनी बेस्ट फिल्म

1/7
रॉकेट्री बनी बेस्ट फिल्म

शुरुआत करते हैं बेस्ट फिल्म से. आर माधवन की रॉकेट्री – द नंबी इफेक्ट को बेस्ट फीचर फिल्म का खिताब मिला है. 1 जुलाई, 2022 को रिलीज इस फिल्म से ही माधवन ने बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया था. फिल्म की हर जगह तारीफ हुई और पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि इसे बेस्ट फिल्म चुना जा सकता है.

बेस्ट एक्ट्रेस बनीं आलिया भट्ट

2/7
बेस्ट एक्ट्रेस बनीं आलिया भट्ट

वहीं बात करें बेस्ट एक्ट्रेस की तो इस बार ये खिताब गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए आलिया भट्ट की झोली में गया है. फिल्म में उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई थी. ये उनके करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस में से एक है. फिल्म को डायरेक्ट किया था संजय लीला भंसाली ने.

कृति सेनन को मिमी के लिए मिला अवॉर्ड

3/7
कृति सेनन को मिमी के लिए मिला अवॉर्ड

वही बेस्ट एक्ट्रेस का ये खिताब आलिया कृति सेनन के साथ शेयर करेंगी. फिल्म मिमी के लिए उन्हें भी सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नेशनल अवॉर्ड मिला है. मिमी में कृति सरोगेट मदर बनी थीं और इस किरदार को बखूबी निभाया था

अल्लू अर्जुन बने बेस्ट एक्टर

4/7
अल्लू अर्जुन बने बेस्ट एक्टर

बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड तो बॉलीवुड की झोली में गया लेकिन बेस्ट एक्टर का खिताब पाने से इंडस्ट्री चूक गई. बेस्ट एक्टर साउथ स्टार अल्लू अर्जुन को चुना गया है. फिल्म पुष्पा के लिए उन्हें इस सम्मान से नवाजा जाएगा.

पंकज और पल्लवी बने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर

5/7
पंकज और पल्लवी बने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर

वहीं मिली के लिए पंकज त्रिपाठी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड देने का ऐलान किया गया है. फिल्म में उन्होंने भी बेहतरीन भूमिका अदा की थी. वहीं बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड गया है पल्लवी जोशी की झोली में फिल्म कश्मीर फाइल्स के लिए.

द कश्मीर फाइल्स को मिला नरगिस दत्त अवॉर्ड

6/7
द कश्मीर फाइल्स को मिला नरगिस दत्त अवॉर्ड

वहीं द कश्मीर फाइल्स के हिस्से नरगिस दत्त अवॉर्ड भी आया है. पिछले साल रिलीज इस फिल्म के चर्चे पूरे विश्व में हुए और इसने जबरदस्त कलेक्शन कर हर किसी को सकते में डाल दिया था. 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के साथ जो कुछ हुआ उन्हीं की सच्ची घटनाओं पर आधारित है फिल्म.

 

बेस्ट पॉपुलर फिल्म चुनी गई आरआरआर

7/7
बेस्ट पॉपुलर फिल्म चुनी गई आरआरआर

वही बेस्ट एंटरटेनिंग और पॉपुलर फिल्म का खिताब मिला है आरआरआर को. जो द कश्मीर फाइल्स के साथ ही रिलीज हुई थी और दोनों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला था. फिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर लीड रोल में थे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़