Advertisement
trendingPhotos2024232
photoDetails1hindi

कर्नाटक में हिजाब से हटा बैन, सिद्धारमैया ने पलटा बीजेपी सरकार का फैसला

Hijab Ban Withdraw: कर्नाटक की कांग्रेस सरकार स्कूल-कॉलेजों से हिजाब बैन का पुराना आदेश वापस लेने जा रही है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ऐलान किया है कि प्रदेश में हिजाब पर लगे बैन को वापस लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि महिलाओं को कुछ भी पहनने की आजादी है.

 

1/5

कांग्रेस से पहले कर्नाटक में बीजेपी की सरकार थी जिसने शिक्षण संस्थानों में हिजाब पर पाबंदी लगा दी थी. बीजेपी के इस आदेश के बाद पूरे प्रदेश में बवाल मच गया था. पूर्व की बीजेपी सरकार का काफी विरोध भी इसके लिए किया गया था.

2/5

सिद्धारमैया के आदेश के बाद 23 दिसंबर से कर्नाटक में हिजाब बैन का नियम खत्म किया जाएगा. यह ऐलान सीएम सिद्धारमैया ने अपनी मैसूर की सभा में किया है. भाजपा (BJP) पर हमला करते हुए, उन्होंने कहा कि बीजेपी कपड़ों, पहनावे और जाति के नाम पर लोगों को अलग करती है. वहीं कांग्रेस ने सत्ता आने के बाद इशारा किया था कि वो इस बैन को वापस लेगी.

3/5

बीजेपी (BJP) के हिजाब बैन का मामला राज्य में इतना ज्यादा बढ़ा कि यह सीधे कर्नाटक हाई कोर्ट से होते हुए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था. बीजेपी के इस फैसले से राज्य की सियासत का पारा भी काफी ज्यादा हाई हो गया था और जगह-जगह पर धरने भी हुए.

4/5

बीजेपी के फैसले पर राज्य में खासा विरोध देखने को मिला. कई दिनों तक स्कूल-कॉलेजों के गेट पर ताला लगा रहा. लेकिन अंत में हिजाब पर बैन को बरकरार रखा गया. अब कर्नाटक की सियासी हवा बदल गई है. इसके बाद सीएम सिद्धारमैया ने ऐलान किया है कि हिजाब बैन का आदेश वापस लिया जाएगा.

5/5

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हिजाब बैन का आदेश खत्म किया जाए. उन्होंने कहा कि महिलाओं को इसकी पूरी आजादी होनी चाहिए कि वो क्या पहनना चाहती हैं. वो कुछ भी पहनने के लिए स्वतंत्र हैं और कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़