Advertisement
photoDetails1hindi

DDA के फ्लैट्स खरीदने का सुनहरा मौका, इस तारीख से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, जानें अहम बातें

लोग अब जल्द ही डीडीए के फ्लैट्स के लिए रजिस्टर कर सकते हैं. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की शुरुआत भी होने वाली है और इसकी तारीख भी सामने आ गई है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

1/5

Flat Buy: लोगों का सपना होता है कि उनका खुद का भी घर हो. हालांकि घर खरीदना या घर बनाना काफी महंगा होता है और हर कोई इसे अफोर्ड नहीं कर पाता है लेकिन अब डीडीए की ओर से लोगों को सस्ता घर खरीदना का भी मौका दिया जा रहा है. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत भी होने वाली है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

2/5

दिल्ली डिस्ट्रिक्ट अथॉरिटी (DDA) अपनी फेस्टिवल हाउसिंग स्कीम 2023 के तहत 32000 नवनिर्मित फ्लैटों की बिक्री शुरू करने वाला है. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की भी शुरुआत होने वाली है. डीडीए अधिकारियों के मुताबिक फ्लैट ई-नीलामी के माध्यम से और पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर बेचे जाएंगे.

3/5

साथ ही फ्लैट के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वाले लोगों को मामूली रजिस्ट्रेशन शुल्क भी देना होगा. वहीं पंजीकरणकर्ताओं को फ्लैटों का भौतिक निरीक्षण करने के लिए कम से कम 20 दिन का समय मिलेगा. ये फ्लैट दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में द्वारका, पश्चिमी दिल्ली में लोकनायक पुरम और उत्तर-पश्चिम दिल्ली में नरेला में स्थित हैं.

4/5

वहीं 24 नवंबर से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की शुरुआत होने जा रहा है. पहले फेज में 28 हजार LIG और EWS के फ्लैट्स शामिल है. वहीं दो चरणों में इस स्कीम को लॉन्च किया जाएगा. नवंबर के आखिर में लग्जरी फ्लैट्स का दूसरा चरण लॉन्च होगा. इन फ्लैट्स में पेंटहाउस, एचआईजी, एमआईजी आदि फ्लैट भी उपलब्ध हैं.

5/5

डीडीए अधिकारियों का कहना है कि नरेला में एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैट यह सुनिश्चित करने के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे कि एक ब्लॉक में पर्याप्त लोग हों, ताकि सामान्य सुविधाएं प्रदान करना कोई समस्या न हो. इसके अतिरिक्त खरीदार बुकिंग राशि का भुगतान करके पसंदीदा मंजिल और इलाके में अपना फ्लैट चुन सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़