World Cup: आदत से मजबूर पाकिस्तान, भारत से लौटते ही PCB अध्यक्ष ने ICC से की ये शिकायत
Advertisement
trendingNow11919966

World Cup: आदत से मजबूर पाकिस्तान, भारत से लौटते ही PCB अध्यक्ष ने ICC से की ये शिकायत

Zaka Ashraf: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच देखने के लिए भारत आए थे. मैच देखने के बाद जब वे पाकिस्तान पहुंचे तो उन्होंने पीसीबी के अधिकारियों संग बैठक की जिसमें स्टेडियम में हुई कथित घटनाओं से वे खुश नहीं दिखे.

World Cup: आदत से मजबूर पाकिस्तान, भारत से लौटते ही PCB अध्यक्ष ने ICC से की ये शिकायत

India Pakistan Cricket Match: भारत में वर्ल्ड कप का शानदार आयोजन हो रहा है. पड़ोसी पाकिस्तानी टीम के साथ-साथ सभी मेहमान टीमों का शानदार स्वागत प्रत्येक शहर में हो रहा है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान को हरा दिया. यह हार शायद पाकिस्तान पचा नहीं पा रहा है. शायद इसीलिए वहां के क्रिकेट फैंस और राजनीतिक आका ऊटपटांग बातें कर रहे हैं. यहां तक कि पीसीबी चेयरमैन अशरफ जका तो इतने तिलमिला गए हैं कि उन्होंने अहमदाबाद के फैंस के बारे में भी आईसीसी से फर्जी शिकायत कर डाली है.

पीसीबी के अधिकारियों संग बैठक की
असल में भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तानी टीम को बुरी तरह हरा दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इसी मैच देखने के लिए भारत आए थे. उन्हें बीसीसीआई ने बकायदा इनवाइट किया था और उनकी आवभगत भी की गई. लेकिन मैच देखने के बाद जब वे पाकिस्तान पहुंचे तो उन्होंने पीसीबी के अधिकारियों संग बैठक की जिसमें स्टेडियम में हुई कथित घटनाओं से वे खुश नहीं दिखे. रिपोर्ट्स इन घटनाओं को लेकर उन्होंने आईसीसी से भी शिकायत कर डाली.

‘कुछ घटनाओं’ को लेकर शिकायत
यह अलग बात है कि उनकी इस शिकायत का कोई मतलब नहीं है क्योंकि भारत ना सिर्फ बहुत बेहतरीन तरीके से विश्व कप की मेजबानी कर रहा है बल्कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों का भी स्वागत हो रहा है. हालांकि ऐसी अटकलें मैच के बाद लगाईं जा रही थीं कि मैच के दौरान हुई ‘कुछ घटनाओं’ को लेकर आईसीसी में शिकायत करने पर पाकिस्तान की तरफ से विचार किया जा रहा है. पीसीबी के मुखिया जका अशरफ सोमवार को लौट गए हैं और बोर्ड के सीनियर अधिकारियों के साथ उन्होंने बैठकें भी की हैं और आईसीसी को शिकायत भी की है.

पाकिस्तान अपनी हार पचा नहीं पा रहा
फिलहाल उनकी फर्जी शिकायतों के बारे में आईसीसी शायद ही कोई ध्यान दे. क्योंकि सच तो ये है कि पाकिस्तान अपनी हार को पचा नहीं पा रहा है. इसका एक सबूत यह भी है कि पाकिस्तान के टीम निदेशक और मुख्य कोच मिकी आर्थर ने भी भारत से मिली हार के बाद दर्शकों के बर्ताव और टीम पर उसके प्रभाव की बात की है. उन्होंने तो यह तक कह दिया कि ऐसा लगता है कि यह आईसीसी का नहीं नहीं बल्कि बीसीसीआई का इवेंट है. उनकी इस बात से तो पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ही नाराज हो गए कि ये सब छोड़िए, ये बताइए कि आपके पास भारतीय टीम के खिलाफ क्या प्लान था. 

Trending news