Imram Khan Gifted Watch: जिस घड़ी से बिगड़ा था इमरान खान का समय, सामने आया उसका खरीददार
Advertisement

Imram Khan Gifted Watch: जिस घड़ी से बिगड़ा था इमरान खान का समय, सामने आया उसका खरीददार

Pakistan News: पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता बनी हुई है. इमरान खान (Imran Khan) के सत्ता से बेदखल हुए यूं तो काफी वक्त बीत चुका है, लेकिन इस बार वो अपने मार्च के बजाए उस घड़ी की वजह से चर्चा में हैं, जिसके बारे में कहा गया कि इसे बेचने के बाद ही खान का टाइम खराब हो गया.

इमरान खान फाइल फोटो

Imran Khan Toshakhana gifts case: सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (MBS) द्वारा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को उपहार में दी गई विशेष रूप से तैयार की गई घड़ी, सोने की कलम, अंगूठी और कफलिंक 20 लाख डॉलर में बेचने की पुष्टि हो चुकी है. आपको बताते चलें कि पाकिस्तानी टीवी न्यूज़ चैनल समा टीवी में प्रकाशित एक न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक, इस बात का खुलासा उस शख्स ने किया, जिसने पूर्व प्रधानमंत्री के करीबी दोस्त फराह शहजादी उर्फ गोगी (Farah Gogi) से यह सब खरीदा था.

सामने आया इमरान खान की घड़ी का खरीददार

बेशकीमती घड़ी के खरीदार, दुबई स्थित व्यवसायी उमर फारूक ने खुलासा किया कि वह विदेशी घड़ियों का संग्रहकर्ता है. उन्होंने कहा कि खान के पूर्व एसेट रिकवरी यूनिट के प्रमुख मिर्जा शहजाद अकबर ने उनसे संपर्क किया था कि क्या वह घड़ी खरीदने में दिलचस्पी लेंगे. जब उन्होंने कहा कि वह रुचि लेंगे, तो बातचीत आगे बढ़ी. फारूक ने समझाया कि वह घड़ी और बाकी सेट को एक घड़ी व्यापारी के पास ले गया ताकि उसका मूल्यांकन किया जा सके.

क्राउन प्रिंस ने बनवाया था मास्टरपीस

मैंने उनसे यह प्रमाणित करने के लिए कहा कि यह किस प्रकार की घड़ी है, जिसके बारे में मुझे बताया गया कि यह खान-ए-काबा के साथ एक तरह की हीरे से जड़ित ग्रेफ घड़ी है और यह एक मास्टरपीस है. उन्हें बताया गया कि इसकी मार्केट वैल्यू करीब 12 मिलियन डॉलर से 13 मिलियन डॉलर यानी करीब एक अरब रुपये होगी.

जब उन्होंने पूछा कि अगर कोई इसे खरीदना चाहता है, तो उन्हें इसके लिए कितना भुगतान करना चाहिए, फारूक ने कहा कि उन्हें बताया गया था कि अगर उन्हें इसके लिए 5 मिलियन डॉलर से 7 मिलियन डॉलर तक का सौदा मिल सकता है, तो यह एक अच्छा सौदा होगा.

इस रेट में डन हुई डील

इसके बाद उनकी बातचीत में, उन्होंने कहा कि वह लगभग 2 मिलियन डॉलर की कीमत पर समझौता करने में कामयाब रहे. फारूक ने कहा कि सौदे पर सहमति जताने के बाद उन्होंने अपने बैंक से 20 लाख डॉलर निकाले और घड़ी के मालिक के प्रतिनिधियों को दे दिए. ये पूछने पर कि घड़ी लेने कौन आया, फारूक ने महिला फराह गोगी की ओर इशारा किया.

इसके बाद बदल गया इमरान खान का टाइम!

शहजाद अकबर ने मुझे बताया कि फराह गोगी घड़ी को दुबई लाएंगी. उन्होंने खुलासा किया कि फराह गोगी उनके लिए घड़ी उनके कार्यालय में लाई थीं और उन्होंने ही उन्हें पैसे दिए थे. समा टीवी ने बताया कि, तोशखाना के रिकॉर्ड के अनुसार, सितंबर 2018 में सऊदी अरब की यात्रा के दौरान खान को कलम, अंगूठी और कफलिंक के साथ सेट की गई ग्रेफ घड़ी उपहार में दी गई थी.

इस मामले ने पाकिस्तान में ऐसा तूल पकड़ा कि कई लोगों ने ये तक कह दिया कि इस नायाब तोहफे को बेचने के बाद ही इमरान खान का वक्त खराब हो गया.

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के साथ)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news