Pakistan में खत्म होगा संकट? Imran Khan ने सरकार को दिया बड़ा ऑफर
Advertisement

Pakistan में खत्म होगा संकट? Imran Khan ने सरकार को दिया बड़ा ऑफर

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने सत्तारूढ़ गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) को चुनाव की तारीखों पर चर्चा का प्रस्ताव दिया है.

Pakistan में खत्म होगा संकट? Imran Khan ने सरकार को दिया बड़ा ऑफर

Pakistan Political Crisis: पड़ोसी देश पाकिस्तान में जारी राजनीतिक घमासान के बीच पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने सरकार को बड़ा ऑफर दिया है, जिससे राजनीतिक संकट की खत्म होने की संभावना बनी है. इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने सत्तारूढ़ गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) को चुनाव की तारीखों पर चर्चा का प्रस्ताव दिया है. इसके बाद संभावना जताई जाने लगी है कि शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव के लिए दोनों पक्ष बातचीत का रास्ता अपना सकते हैं.

शहबाज शरीफ की दावत के बाद इमरान का ऑफर

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (ShehbaZ Sharif) ने आर्थिक और राजनीतिक चुनौतियों को खत्म करने के लिए सभी दलों को मुलाकात की दावत दी थी. इसके बाद इमरान खान (Imran Khan) ने कहा है कि वो लोकतंत्र के लिए किसी से भी बात करने के लिए तैयार हैं. वहीं मरियम नवाज (Maryam Nawaz) ने इमरान खान से अच्छे व्यवहार की मांग की है.

बातचीत से ही निकलेगा रास्ता

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्सपर्ट्स का कहना है कि पाकिस्तान (Pakistan) में जारी राजनीतिक संकट बातचीत से ही खत्म हो सकता है और इसके लिए सभी पक्षों को एकसाथ आना जरूरी है. बातचीत ही एक रास्त है, जिसके जरिए राजनीतिक घमासान खत्म करने और चुनाव को लेकर आम सहमति बन सकती है.

क्या चाहती है इमरान खान की पार्टी?

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने कहा है कि सरकार से चुनाव के कार्यक्रम को लेकर बात हो सकती है, लेकिन भ्रष्टाचार के मामलों पर बातचीत संभव नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने बातचीत के लिए स्थान और तारीख की भी मांग की है.

फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने आगे कहा, 'शहबाज शरीफ वार्ता पर जोड़ दे चुके हैं और केंद्रीय कानून मंत्री नजीर तारड़ की भी यही राय है कि सभी दलों को बातचीत करनी चाहिए. इस पर इमरान खान भी तैयार हैं. हमारी पार्टी को उम्मीद है कि शहबाज शरीफ चुनाव कार्यक्रम पर बातचीत के लिए पीटीआई को बुलाएंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news