Watch: रोटी को मोहताज पाकिस्तान कट्टरता से नहीं आ रहा बाज, यहां सरेआम मस्जिद पर हमला
Advertisement

Watch: रोटी को मोहताज पाकिस्तान कट्टरता से नहीं आ रहा बाज, यहां सरेआम मस्जिद पर हमला

Mosque Attack In Pakistan: कराची (Karachi) में कादियानी मस्जिद पर कट्टरपंथियों ने हमला किया है. इस घटना का वीडियो वायरल (Viral) हो रहा है. वीडियो में कट्टरपंथी मस्जिद की मीनारें तोड़ते हुए दिख रहे हैं.

कराची में कादियानी मस्जिद पर हमला

Karachi Mosque Attack: पाकिस्तान (Pakistan) अपनी गलत नीतियों की वजह से बर्बादी की कगार पर पहुंच गया है. पाकिस्तान गंभीर आर्थिक संकट (Pakistan Economic Crisis) से जूझ रहा है. वहां भुखमरी जैसे हालात हैं. खाने-पीने की चीजों की कीमतें आसमान छू रही हैं और सब्सिडी वाले आटे के लिए लोगों को लंबी-लंबी लाइनों में लगना पड़ रहा है. इस बीच, पाकिस्तान से इंसानियत को शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आया है. पाकिस्तान के कराची में सरेआम, दिन के उजाले में एक अहमदिया मस्जिद को तोड़ दिया गया. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि मस्जिद तोड़ने का यह वीडियो बीते 2 फरवरी का है.

कादियानी मस्जिद पर कट्टरपंथियों का हमला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कराची के हाशू मार्केट सदर में कादियानी मस्जिद पर कट्टरपंथियों ने हमला किया. घटना का वीडियो भी सामने आया है. उसमें कुछ कट्टरपंथी कराची में बनी मस्जिद की मीनारों पर चढ़कर उन्हें सरेआम तोड़ रहे हैं. आरोप है कि अहमदिया मस्जिद तोड़ने वाले लोग तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) के सदस्य हैं. उन्होंने मस्जिद को सिर्फ इसलिए तोड़ दिया क्योंकि ये प्रार्थना स्थल अहमदिया समुदाय का था.

मीनारों को कट्टरपंथियों ने तोड़ा

लोकल लोगों ने बताया कि अहमदी समुदाय की मस्जिद पर कराची में कट्टरपंथियों ने अचानक अटैक कर दिया. पुलिस भी उनको नहीं रोक पाई. कुछ लोगों ने अपना मुंह छिपाया हुआ था, बल्कि कुछ तो खुलेआम मस्जिद तोड़ रहे थे. उन्हें अपनी पहचान उजागर होने का भी डर नहीं था. जानकारी के मुताबिक, कट्टरपंथी एक सीढ़ी की मदद से मस्जिद की छत पर पहुंचे और फिर मस्जिद की मीनारों को तोड़ने लगे. वहीं, पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है. हमला करने वालों की तलाश की जा रही है.

एक महीने में दूसरी बार अहमदी मस्जिद पर हमला

जानकारी के अनुसार, कादियानी मस्जिद पर हमले की ये घटना एक महीने में दूसरी बार हुई है. इससे पहले कराची में ही अहमदी जमात खाते की मीनारों को तोड़ा गया था. हाल ही में, पेशावर में एक मस्जिद में आत्मघाती हमला हुआ. इस घटना में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. मृतकों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी शामिल हैं. विस्फोट इतना ज्यादा भयंकर था कि मस्जिद का एक हिस्सा ढह गया था.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news