Human leather: महिला का अजीब कारनामा, पेट की सर्जरी कराई..चर्बी से बनवाया चमड़े का खाल!
Advertisement
trendingNow11791517

Human leather: महिला का अजीब कारनामा, पेट की सर्जरी कराई..चर्बी से बनवाया चमड़े का खाल!

Human Skin: इस महिला ने अपने पेट से करीब दो किलो की त्वचा निकलवा दी. इसके बाद इसी त्वचा से महिला ने चमड़े की खाल बनवाई. इस खाल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं. इसमें दिख रहा है कि यह खाल देखने में बिलकुल पेट के आकार का ही दिख रहा है.

Human leather: महिला का अजीब कारनामा, पेट की सर्जरी कराई..चर्बी से बनवाया चमड़े का खाल!

Weight Loss Surgery: वैसे तो नियंत्रित खानपान और फिजिकल एक्टिविटी जैसे कुछ ऐसे तरीके हैं जिसके माध्यम से वजन घटाया जा सकता है लेकिन आधुनिक दौर में लोग वेट लॉस के लिए भी तकनीकी और मेडिकल का सहारा लेते हैं. इसी कड़ी में एक ऐसा केस सामने आया है जिसमें एक महिला ने अपने पेट की चर्बी को सर्जरी के माध्यम से कम किया है. इतना ही नहीं इस महिला पर ऐसी सनक सवार थी कि ना सिर्फ महिला ने अपने पेट से अतिरिक्त चर्बी निकलवाई बल्कि उसी चर्बी से चमड़े का खाल भी बनवा डाला है.

दरअसल, यह महिला ब्रिटेन की रहने वाली है. ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला का नाम केटी टेलर है. इस महिला ने वजन घटाने की सर्जरी के बाद निकली करीब दो किलो त्वचा का लेदर बनवा लिया है. यह लेदर दिखने में एकदम पेट के आकार का दिख रहा है. महिला ने इस लेदर ओके इसलिए बनवाया है ताकि वह इसे प्रदर्शनी में रख सके. महिला ने अपने पेट के आसपास की ढीली त्वचा को हटाने के लिए सर्जरी कराने का फैसला किया था और हाल यह में वह इसमें सफल रही थी.

इतना ही नहीं यह महिला इस चमड़े पर रिसर्च भी कर रही है. बताया गया कि सर्जरी के बाद अस्पताल से निकाली गई त्वचा लेकर एक फ्रीजर में खारे घोल में इसे रख दिया, जहां वह त्वचा कई महीने तक रखी रही और फिर इसे एक आकार दे दिया गया. बता दें कि शरीर का वजन घटाने के लिए कुछ शानदार उपाय किए जा सकते हैं. हालांकि वजन कम करने के लिए सही तरीके से प्रयास करने से पहले एक डॉक्टर या पौष्टिक पेशेवर से सलाह लेना भी उचित होता है, विशेषकर यदि आपको किसी गंभीर स्वास्थ्य समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

सही खानपान: स्वस्थ और नियंत्रित खानपान वजन कम करने में महत्वपूर्ण है. भोजन में सब्जियां, फल, पूरे अनाज, फिश, मछली, अंडे, दही और दूध को शामिल करें. प्रोटीन और फाइबर भरपूर भोजन करने में मदद करते हैं और भूख को कम करते हैं.

व्यायाम: योग, व्यायाम या किसी भी पसंदीदा फिजिकल एक्टिविटी को वजन घटाने के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है. यह मासपेशियों को मजबूत बनाने में मदद करता है और क्षमता को भी बढ़ाता है. यूं तो रोजाना कम से कम 30 मिनट तक किसी भी शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करना चाहिए.

नियंत्रित खुराक: अपने भोजन के समय और मात्रा का ध्यान रखें. बिना भूख के भी अत्यधिक खाने से बचें. विशेष रूप से रात के खाने को हल्का बनाएं और खाना खाने के बाद तुरंत सोने से बचें.

जीवनशैली: स्वस्थ जीवनशैली अपनाना वजन घटाने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. धूम्रपान और शराब की अभ्यास को छोड़ना और पर्याप्त नींद पाना भी वजन कम करने में मदद कर सकता है. तनाव को कम करने, पर्याप्त आराम लेने और समय-समय पर मनोरंजन करने से भी वजन पर प्रभाव पड़ता है.

पेय: पानी पीना वजन कम करने में बहुत महत्वपूर्ण है. यह आपको भूख कम करने में मदद करता है और आपके शरीर के विषाक्त को बढ़ाने में सहायक होता है. प्रतिदिन कम से कम 8 गिलास पानी पीने का प्रयास करें.

Trending news