मर्सडीज, फॉर्चुनर, सवा किलो सोना और भी बहुत कुछ; शादी में करोड़ों का कन्यादान
Advertisement

मर्सडीज, फॉर्चुनर, सवा किलो सोना और भी बहुत कुछ; शादी में करोड़ों का कन्यादान

Wedding Video: भारत में धूमधाम से शादियां तो आम हैं, लेकिन कुछ शादियां तो देखकर होश ही उड़ जाते हैं. ऐसा ही एक विवाह नोएडा में हुआ था, जहां दोनों परिवारों ने इतने आलीशान तोहफे दिए कि देखने वाले दंग रह गए.

 

मर्सडीज, फॉर्चुनर, सवा किलो सोना और भी बहुत कुछ; शादी में करोड़ों का कन्यादान

Wedding Video: भारत में धूमधाम से शादियां तो आम हैं, लेकिन कुछ शादियां तो देखकर होश ही उड़ जाते हैं. ऐसा ही एक विवाह नोएडा में हुआ था, जहां दोनों परिवारों ने इतने आलीशान तोहफे दिए कि देखने वाले दंग रह गए. इंस्टाग्राम पर विंती भाटी द्वारा शेयर की गई इस वीडियो में दोनों परिवार एक-दूसरे को शानदार तोहफे दे रहे हैं. वीडियो में एक आदमी मेहमानों को कागज से पढ़कर सुना रहा है. उसने अपने वीडियो में कहा, "एक डाइनिंग टेबल है, दो गाड़ियां हैं, जिनमें एक मर्सिडीज ई-क्लास और एक टोयोटा फॉर्च्यूनर है, इसके अलावा 1.25 किलो सोना और 7 किलो चांदी भी है."

शादी में लड़की वालों ने किया करोड़ों का कन्यादान

ये वीडियो इंस्टाग्राम पर खूब वायरल हुआ और इसे 11 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया. लेकिन लोगों को ये शादी इतनी पसंद नहीं आई और वीडियो के कमेंट सेक्शन को बंद कर दिया गया. कुछ लोगों ने तो इसे दिखावा बताया और यहां तक लिखा कि ये सिर्फ भिक्षा मांगने का एक और तरीका है. कई और सोशल मीडिया यूजर्स ने भी इस वीडियो को लेकर नाराजगी जाहिर की और दूल्हे के परिवार की खुलकर आलोचना की. उनका मानना था कि इस तरह की शादी में दिखावा और फिजूलखर्ची ज्यादा है असली खुशी कम है. एक यूजर ने तो यहां तक लिखा कि, "ये शादी नहीं, बल्कि बिजनेस है."

देखें वीडियो-

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@gujjar_boy_page__)

 

वीडियो पर लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

कई सारे लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी. एक अन्य यूजर ने कहा, "जहां तक मुझे पता है, दहेज लेना-देना गैरकानूनी है, तो फिर पुलिस कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रही?" एक तीसरे यूजर ने लिखा, "मुझे लगता है कि लोगों की नाराजगी का मुख्य कारण दहेज जैसी कुप्रथा से जुड़ी बातें हैं. साथ ही, दहेज का मुद्दा भी इसमें जुड़ा हो सकता है, जिससे लोगों को गुस्सा आया." वीडियो को इंस्टाग्राम पर gujjar_boy_page__ नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया. पिछले 6 दिन के भीतर दो हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया.

Trending news