Trending Tortoise: पहले कभी नहीं देखा होगा ऐसा अनोखा कछुआ, इसकी लाल आंखों ने लोगों को बनाया दीवाना
Advertisement
trendingNow11211232

Trending Tortoise: पहले कभी नहीं देखा होगा ऐसा अनोखा कछुआ, इसकी लाल आंखों ने लोगों को बनाया दीवाना

Viral Albino Tortoise: सोशल मीडिया पर एक ऐसे कछुए की फोटोज वायरल (Viral) हो रही हैं जिसे देख आपको भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा. दरअसल इस कछुए (Tortoise) का रंग सफेद है और इसकी आंखों का रंग तो सुर्ख लाल है.

Photo Credit : Reuters

White Coloured Tortoise With Red Eyes: कछुए की बात की जाए तो सबसे पहले आपके दिमाग में भी स्लो मोशन जीव (Slow Motion Creatures) की ही तस्वीर बनेगी. लेकिन आपने जितने भी कछुए आज तक देखे होंगे उनका रंग (Colour) हरा होगा और उनके शेल्स पर भूरे रंग के धब्बे से दिखाई देंगे.  

नहीं देखा होगा ऐसा कछुआ

गैलापागोस स्पीशीज का ऐसा अनोखा एल्बिनो कछुआ (Albino Tortoise) पहली बार स्विट्जरलैंड में देखा गया. अपने जन्म के बाद इस अनोखे कछुए ने पहली बार अपनी झलक लोगों को दिखाई. इस प्रजाती के लुप्त (Endangered) होने के चलते पिछले महीने दो कछुओं का जन्म हुआ था. इनमें से एक कछुआ बेहद अनोखा है. 

fallback

ये भी पढें: स्केटबोर्डिंग करते समय हो गया 'हादसा', Video देख लोग बोले- सबसे खूबसूरत एक्सीडेंट

लाल आंखों वाला टॉरटाइज

दोनों बेबी कछुओं (Baby Tortoise) में से एक का रंग काला है और दूसरे का सफेद. इसके शरीर का रंग आम कछुओं से बिल्कुल अलग है. इतना ही नहीं इसकी आंखों का रंग तो लाल है. फिलहाल इनके जेंडर (Gender) के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि अब तक किसी ने भी ऐसे कछुए को नहीं देखा है. इन दोनों बेबी कछुओं की मां (Mother) का वजन 100 किलो से ज्यादा बताया जा रहा है. 

ये भी पढें: रेस जीतते ही जोश-जोश में कुछ ऐसा करने लगा पति, अपनी बीवी को ही कर दिया बेहोश

30 साल से साथ हैं कछुए

ऐसा बताया जा रहा है कि इन कछुओं के माता-पिता (Parents) लगभग 30 सालों से एक दूसरे के साथ हैं. कुछ समय पहले ही ये दोनों यौन रूप से तैयार हुए थे. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस प्रजाती के कछुओं की उम्र लगभग 200 साल तक हो सकती है. एल्बिनो कछुए आम कछुओं (Tortoise) से थोड़े कमजोर हो सकते हैं.

LIVE TV

Trending news