ब्रिज पर फंसी ट्रेन तो रेलवे कर्मचारी ने ट्रैक के अंदर घुसकर किया ऐसा काम, हर कोई कर रहा तारीफ; देखें Video
Advertisement
trendingNow11227276

ब्रिज पर फंसी ट्रेन तो रेलवे कर्मचारी ने ट्रैक के अंदर घुसकर किया ऐसा काम, हर कोई कर रहा तारीफ; देखें Video

Viral Video: क्लिप को मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा किया गया है. इसमें एक सहायक लोको पायलट गणेश घोष को देखा जा सकता है, उसने ट्रेन में एयर लीक की समस्या को ठीक किया, जिसके बाद रेलवे ब्रिज में फंसी ट्रेन आगे बढ़ सकी. 

ब्रिज पर फंसी ट्रेन तो रेलवे कर्मचारी ने ट्रैक के अंदर घुसकर किया ऐसा काम, हर कोई कर रहा तारीफ; देखें Video

रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने सोमवार को अपने एक कर्मचारी का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें ट्रेन के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए एक बहादुरी का प्रदर्शन किया गया. क्लिप को मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा किया गया है. इसमें एक सहायक लोको पायलट गणेश घोष को देखा जा सकता है, उसने ट्रेन में एयर लीक की समस्या को ठीक किया, जिसके बाद रेलवे ब्रिज में फंसी ट्रेन आगे बढ़ सकी. वीडियो में गणेश घोष ट्रेन के नीचे तंग जगह में रेंगते हुए दिखाई दे रहे हैं, जो एक ब्रिज पर रुकी हुई है.

रेलवे ने ट्विटर पर शेयर किया एक वीडियो

मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए एक कैप्शन दिया, जिसमें लिखा, 'यात्रियों की सेवा और सुरक्षा में समर्पित. रेल सेवक चौबीसों घंटे अपने यात्रियों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं. एएलपी गणेश घोष द्वारा साहस का एक अनुकरणीय प्रदर्शन, वह एक पुल पर रुकी हुई ट्रेन के कोचों के नीचे रेंगा और एयर लीक की समस्या को ठीक किया, जिससे यात्रा को फिर से आगे बढ़ने में मदद मिली.' रेलवे कर्मचारी का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है, और इस वीडियो को देखने के बाद लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं.

 

 

कुछ दिन पहले रेलवे पुलिसकर्मी ने बचाई थी जान

कुछ दिन पहले रेलवे पुलिस अधिकारी द्वारा एक बुजुर्ग महिला को चलती ट्रेन से कुचलने से बचाने का वीडियो वायरल हुआ था. रेल मंत्रालय द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में महिला को प्लेटफॉर्म पर रेल की पटरियों पर चलकर पार करते हुए देखा जा सकता है, जब पुलिस अधिकारी ने अपनी जान जोखिम डालकर उसे बचाया. इस वीडियो के कैप्शन में मंत्रालय ने लिखा, 'आरपीएफ कर्मी की सतर्कता और तत्परता से बचाई गई महिला की जान! झांसी मंडल के ललितपुर स्टेशन पर पटरी पार कर रही एक बुजुर्ग महिला को वहां तैनात रेलवे सुरक्षाकर्मी ने अपनी जान पर खेलकर बचाया. सभी से अनुरोध है कि एक से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए फुट ओवर ब्रिज का उपयोग करें.'

 

 

Trending news