Snakes: ऐसे बदलती है सांप की खाल, इस अजीबोगरीब Video को देखकर फटी की फटी रह जाएंगी आंखें!
Advertisement

Snakes: ऐसे बदलती है सांप की खाल, इस अजीबोगरीब Video को देखकर फटी की फटी रह जाएंगी आंखें!

Snake Shedding Skin: क्या आपने कभी किसी सांप को उसकी खाल बदलते हुए देखा है. अगर नहीं, तो ये वीडियो (Shocking Video) आपके भी होश उड़ाकर रख सकता है. एक बार जरूर देखें कि सांप अपनी स्किन कैसे छोड़ता है. 

Snakes: ऐसे बदलती है सांप की खाल, इस अजीबोगरीब Video को देखकर फटी की फटी रह जाएंगी आंखें!

Snake Skin Shedding Lucky: कई लोगों को सांपों के बारे में जानना काफी रोचक लगता है. आपने भी अक्सर सांपों से जुड़े वीडियोज को सोशल मीडिया पर देखा ही होगा. लेकिन इनमें ज्यादातर वीडियोज सांपों के रेस्क्यू (Snake Rescue) के होते हैं या फिर सांपों के हमलों के होते हैं. हालांकि ये वीडियो जरा लीग से हटकर है. इस वीडियो में सांप की स्किन (Snake Skin) को बदलते हुए दिखाया गया है. 

अजब-गजब वीडियो

आप इस बारे में तो जानते ही होंगे कि सांप (Snakes) अपनी खाल बदल लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सांप साल भर के अंदर 3-4 बार अपनी स्किन चेंज करते हैं. इसी तथ्य से जुड़ा एक वीडियो आपको हैरान करके रख देगा. पहले आप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस अनोखे वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें... 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SNAKE WORLD (@snake._.world)

सांप ने बदली अपनी खाल

इस वीडियो (Trending) में एक शख्स को सांप की खाल या केंचुली पकड़े हुए देखा जा सकता है. धीरे-धीरे शख्स अपने हाथ से सांप की खाल को खींचता हुआ दिखाई देता है. आखिरकार शख्स सांप की खाल को एक कवर (Cover) की तरह उसके शरीर से अलग कर देता है और सांप की नई त्वचा दिखने लगती है. दरअसल केंचुली उतारने के बाद सांप की त्वचा की सफाई (Cleaning) हो जाती है. 

वीडियो हुआ वायरल

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर शेयर किया गया है. महज कुछ ही सेकेंड का ये वीडियो लोगों को उनका सिर खुजलाने पर मजबूर कर रहा है. सांप के साथ ऐसा कुछ करने के लिए हिम्मत के साथ-साथ सांपों को संभालने का अनुभव (Experience) होना भी काफी जरूरी है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news