Raksha Bandhan 2022: राखी से पहले भाई ने चिट पर लिखकर बनाया ऐसा बजट, 6 बहनों को 80 रुपये में ही निपटाया
Advertisement
trendingNow11296524

Raksha Bandhan 2022: राखी से पहले भाई ने चिट पर लिखकर बनाया ऐसा बजट, 6 बहनों को 80 रुपये में ही निपटाया

Raksha Bandhan 2022 Date: बहन अपने भाई के कलाई में रक्षा सूत्र बांधती है और भाई भी अपने बहन की हर मनोकामना पूरी करने की कोशिश करता है. बहनें जहां मिठाई खिलाती हैं, जबकि भाई उपहार में अच्छी सी अच्छी चीजें देता है. हालांकि, शगुन के तौर पर भाई साथ में पैसे भी देते हैं.

 

Raksha Bandhan 2022: राखी से पहले भाई ने चिट पर लिखकर बनाया ऐसा बजट, 6 बहनों को 80 रुपये में ही निपटाया

Raksha Bandhan 2022: जैसा कि हम सभी को मालूम है कि रक्षाबंधन का त्यौहार भाई-बहन का पर्व है. इस दिन बहन अपने भाई के कलाई में रक्षा सूत्र बांधती है और भाई भी अपने बहन की हर मनोकामना पूरी करने की कोशिश करता है. बहनें जहां मिठाई खिलाती हैं, जबकि भाई उपहार में अच्छी सी अच्छी चीजें देता है. हालांकि, शगुन के तौर पर भाई साथ में पैसे भी देते हैं. कई बार ऐसा होता है कि एक या दो भाइयों की कई सारे बहनें होती हैं और इस वजह से उन्हें जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ती है. इतना ही नहीं, कई बार कुछ लोगों की मुंह बोली बहनें भी होती हैं, जिन्हें सही बहन की तरह ही लोग मानते हैं और उन्हें भी गिफ्ट व शगुन देते हैं. इस रक्षाबंधन (Raksha Bhandhan) पर भी कुछ ऐसा ही होने वाला है, जिसका हिसाब भाई अभी से ही लगाने लगे हैं.

रक्षाबंधन पर भाई ने तैयार किया पैसों का खांचा

आज के समय में न सिर्फ सगी बहनों को, बल्कि आस-पड़ोस, स्कूल-कॉलेज, ट्यूशन, ऑफिस, नाते-रिश्तेदार की बहनों द्वारा रक्षाबंधन पर राखी बांधने पर भाई को गिफ्ट और शगुन देना होता है. राखी वाले दिन से पहले ही ऐसे भाई अपना जेब खंगालने लगते हैं और फिर कैलकुलेटर पर हिसाब-किताब तैयार कर लेते हैं. कुछ ऐसा ही सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले एक वीडियो में देखने को मिला, जिसमें एक भाई रक्षाबंधन से पहले ही पैसों का हिसाब-किताब लगाने के लिए बैठ जाता है. वह एक कॉपी के पन्ने पर अपनी सभी बहनों का हिसाब कर लिया और सोच लिया कि किसे क्या देना है. इस चिट में आप देख सकते हैं कि शख्स ने कुल हिसाब 80 रुपये का बैठाया और सोच लिया कि किसे कितने रुपये देने हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Be Harami (BH) (@be_harami)

सभी बहनों को इस हिसाब से बांटेंगे पैसे

जैसा कि हम चिट पर लिखा हुआ देख सकते हैं कि सबसे पहले उसने 'राखी खर्चा' लिखा और पहला नाम बुआ की बेटी का डाला जिसे 11 रुपये कैश देगा. फिर बगल की आंटी की बेटी को 10 रुपये वाली एक पीस डेरी मिल्क देगा. फिर स्कूल की बहन को 21 रुपये कैश देगा. फिर ट्यूशन की बहन 11 रुपये कैश और 5 रुपये की डेरी मिल्क देगा. इतना ही नहीं, उसने 5 रुपये वाले चार पर्क की चॉकलेट भी रखी है जिसमें अगर कोई एक्सट्रा बहन आ गई तो उसे देगा. आखिर में उसने अपनी बहन का नाम लिखा और उसे एक्लेयर्स की दो टॉफी देगा, जो एक-एक रुपये वाली होगी. अब यह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इंस्टाग्राम पर इसे 12 लाख से ज्यादा लोगों ने पसंद किया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news