कबाड़ी का काम करने वाले गरीब की बेटी की पुलिसवालों ने करवाया निकाह, शादी में लगाए इतने पैसे
Advertisement

कबाड़ी का काम करने वाले गरीब की बेटी की पुलिसवालों ने करवाया निकाह, शादी में लगाए इतने पैसे

Police Help In Marriage: कबाड़ी गरीब मुस्लिम के बेटी की शादी में पुलिस ही बाराती और घराती थे. शादी का पूरा खर्च भी पुलिस कर्मियों ने मिलकर उठाया. बुरहानपुर जिले की पुलिस का मानवता वाला बड़ा चेहरा सामने आया है. 

 

कबाड़ी का काम करने वाले गरीब की बेटी की पुलिसवालों ने करवाया निकाह, शादी में लगाए इतने पैसे

Wedding News: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में एक विवाह ऐसा भी देखने को मिला है, जहां पर शादी की पूरी बागडोर पुलिस कर्मियों ने अपने हाथ ली. निबोला थाना क्षेत्र के ग्राम मचलपुरा में कबाड़ी गरीब मुस्लिम के बेटी की शादी में पुलिस ही बाराती और घराती थे. शादी का पूरा खर्च भी पुलिस कर्मियों ने मिलकर उठाया. बुरहानपुर जिले की पुलिस का मानवता वाला बड़ा चेहरा सामने आया है. पुलिस ने अपने खर्च से कबाड़ का काम करने वाले गरीब मुस्लिम के बेटी का विवाह बड़े ही धूमधाम से करवाया. शादी निबोला थाना क्षेत्र के ग्राम मचलपुरा में हुआ है, जहां पर पुलिसकर्मी ही बाराती और घराती बने थे.

पुलिसकर्मियों ने मिलकर करवाई शादी

महाराष्ट्र से दूल्हा निकाह के लिए आया हुआ था. अचानक वर्दी में इतने पुलिस कर्मियों को देख कुछ समय के लिए दूल्हे के साथ आये मेहमान भी घबरा गए, जब पुलिस कर्मियों ने दूल्हे और मेहमानों का हार पहनाकर अभिनंदन किया. जब दूल्हे और मेहमानों को समझ में आया कि ये अपने अभिनंदन के लिए आये हुए हैं. दरअसल, मचलपुरा गांव निवासी काबल पठान की बेटी रुबीना का निकाह महाराष्ट्र के बोधखेड़ा यावल के रहमान खान के साथ तय हुआ, लेकिन काबल पठान की आर्थिक हालात खराब होने से वो निकाह का खर्च उठाने में सक्षम नहीं था.

कबाड़ वाले की बेटी की पुलिस वालों ने कराई शादी

निबोला थाने में कबाड़ और रद्दी खरीदने पहुचा काबल पठान ने अपनी पीड़ा थाना प्रभारी हंस कुमार झिझोरे के पास रखी, जिससे थाना प्रभारी का दिल पसीज गया. उन्होंने उसकी बेटी को अपनी बहन बेटी बताते हुए निकाह का पूरा खर्च देने का वादा किया. जिसके बाद थाना प्रभारी सहित पुलिस कर्मियों ने आपस में राशि जमाकर रुबीना का निकाह बड़े ही धूमधाम से करवा दिया. रुबीना को गृहस्थी का सम्पूर्ण सामान देने के साथ उसका कन्यादान भी किया. विदाई तक समस्त पुलिस कर्मी यहां मौजूद थे. पुलिस के इस कार्य की आम से लेकर खास लोग भी जमकर प्रशंसा कर रहे है.

Trending news