Watch: सामने बैठे मरीज को अचानक आया हार्ट अटैक, डॉक्टर ने किया कुछ ऐसा; बच गई जान
Advertisement
trendingNow11337726

Watch: सामने बैठे मरीज को अचानक आया हार्ट अटैक, डॉक्टर ने किया कुछ ऐसा; बच गई जान

Heart Attack Causes: डॉक्टर से बात कर रहे शख्स को अचानक हार्ट अटैक (Heart Attack) आ जाता है और फिर डॉक्टर (Doctor) तुरंत एक्शन लेकर उसकी जान बचाते हैं. इस घटना का वीडियो सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

डॉक्टर ने बचाई मरीज की जान.

Heart Attack Treatment: सोशल मीडिया (Social Media) पर इस वक्त तेजी से एक वीडियो वायरल (Viral) हो रहा है, जिसमें एक डॉक्टर उस मरीज की जान बचाते हुए दिख रहा है जिसको अचानक हार्ट अटैक (Heart Attack) आ गया. दावा किया जा रहा है कि ये घटना महाराष्ट्र (Maharashtra) के कोल्हापुर (Kolhapur) की है. 37 सेकंड के वीडियो में दिखता है कि नीले रंग की शर्ट पहना हुआ व्यक्ति डॉक्टर (Doctor) से बात कर रहा है और अचानक वो अपना होश खोने लगता है. वो डॉक्टर को अलर्ट करने के लिए सामने टेबल पर हाथ मारने लगता है. इसके बाद डॉक्टर तुरंत एक्शन में आ जाता है और मरीज की जान बचा लेता है. जब मरीज बेहोश होने लगता है तो डॉक्टर तुरंत उसके सीने पर हाथ मारने लगता है. ऐसा करने पर थोड़ी देर बाद मरीज को होश आने लगता है और कुछ देर में वो ठीक हो जाता है.

डॉक्टर की हो रही जमकर तारीफ

बता दें कि हार्ट अटैक आने पर मरीज की जान बचाने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर बीजेपी सांसद धनंजय महादिक ने शेयर किया है. धनंजय महादिक ने वीडियो के कैप्शन में लिखा कि यह वीडियो हमारे बीच रहने वाले रियल लाइफ हीरो का उदाहरण दिखाता है. कोल्हापुर के सबसे अच्छे कार्डियोलॉजिस्ट में से एक डॉ. अर्जुन अदनाइक ने एक मरीज की जान बचाई. मैं ऐसे सम्माननीय और गुणी हीरो की सराहना करता हूं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर डॉक्टर का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो को 6 हजार 800 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वहीं 1 हजार से ज्यादा यूजर्स ने इसे रीट्वीट भी किया है. इस वीडियो पर यूजर अलग-अलग तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.

नेटिजंस ने दिए ऐसे रिएक्शन

वायरल वीडियो पर रिएक्शन देते हुए एक यूजर ने लिखा कि डॉक्टर आप जीनियस हैं. बहुत बढ़िया. ऐसे ही काम करते रहिए.

वहीं एक अन्य यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए ट्वीट किया कि ये एक महान डॉक्टर हैं.

इसके अलावा रूपेश मिस्त्री नामक एक यूजर ने लिखा कि डॉक्टर जी सलाम आपको.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news