Shocking: पिछले 20 साल से एक ही काम करता रहा शख्स, अचानक अकाउंट में आए 41,00,000 रुपये
Advertisement

Shocking: पिछले 20 साल से एक ही काम करता रहा शख्स, अचानक अकाउंट में आए 41,00,000 रुपये

Lucky Jackpot: लॉटरी जीतने की हमारी सोच वैसी नहीं है जैसी कि एक व्यक्ति ने अपने दिमाग और बहुत सारी रणनीति का उपयोग करके लॉटरी जीती. एक व्यक्ति ने 20 वर्षों के ड्रॉ के एनलिसिस के आधार पर अपनी लॉटरी संख्याएं चुनी और आखिरकार 41 लाख रुपये (50,000 डॉलर) का जैकपॉट जीत लिया.

 

Shocking: पिछले 20 साल से एक ही काम करता रहा शख्स, अचानक अकाउंट में आए 41,00,000 रुपये

Man Won Rs 41 Lakh: लॉटरी जीतने का संबंध भाग्य से है. जहां कुछ लोग वर्षों की मेहनत के बाद लॉटरी जीतते हैं, वहीं अन्य संयोग से जीत जाते हैं. लेकिन ऐसा लगता है कि लॉटरी जीतने की हमारी सोच वैसी नहीं है जैसी कि एक व्यक्ति ने अपने दिमाग और बहुत सारी रणनीति का उपयोग करके लॉटरी जीती.  यूएस में मैरीलैंड के एक व्यक्ति ने 20 वर्षों के ड्रॉ के एनलिसिस के आधार पर अपनी लॉटरी संख्याएं चुनी. फिर 77 साल के इस शख्स ने कई सालों तक इसी अंकों का इस्तेमाल किया और आखिरकार 41 लाख रुपये (50,000 डॉलर) का जैकपॉट जीत लिया.

शख्स ने एक झटके में जीत लिए 41 लाख रुपये

इस लॉटरी विजेता ने मैरीलैंड लॉटरी को बताया कि जो नंबर उसने सेट किया था, वह उसी पर अटक गया था. उन्होंने कहा कि वह शुरुआती बोनस मैच लॉटरी ड्रॉ के अंकों को याद कर सकते हैं. उस व्यक्ति ने बाल्टीमोर में लॉन्ग गेट मोबिल स्टोर पर 16 सितंबर के लकी ड्रा के लिए अपना लॉटरी टिकट खरीदने का फैसला किया था. उन्होंने कहा कि जब वे टीवी स्क्रीन पर गए तो उन्होंने अपने नंबरों को पहचान लिया. उस व्यक्ति ने तब स्वीकार किया कि स्क्रीन पर उसके टिकट नंबर फ्लैश होने के बाद वह खुश हो गया था. उन्होंने कहा, 'मैंने कई बार चार नंबरों का मिलान किया है, लेकिन सच कहूं तो, मैंने कभी भी सभी पांचों के मिलने की उम्मीद नहीं की थी.'

पिछले 20 साल से एक नंबर पर करता रहा काम

उन्होंने 41 लाख रुपये से अधिक की जीत हासिल की और अब एक नई कार लेने के लिए एक और जीत की योजना बना रहे हैं. बोनस मैच 5 गेम के खिलाड़ी $15, $30, $400, $600 और $50,000 जैकपॉट के पुरस्कार जीत सकते हैं. संभवत: 52 में से एक मौका है कि $1 का टिकट पुरस्कार जीतेगा. मैरीलैंड लॉटरी मैरीलैंड राज्य की सरकार से स्वतंत्र है. विकिपीडिया के अनुसार, लॉटरी दस ड्रा खेल प्रदान करती है. इनमें इंस्टेंट फास्ट प्ले गेम्स और इंस्टेंट स्क्रैच-ऑफ टिकट शामिल हैं. बाल्टीमोर टेलीविजन स्टेशन WBAL-TV पर रोजाना ड्रॉ दिखाए जाते हैं.

मैरीलैंड लॉटरी टिकट खरीदने के लिए एक व्यक्ति की आयु कम से कम अठारह वर्ष होनी चाहिए. कैसीनो संरक्षक कम से कम 21 वर्ष का होना चाहिए. मैरीलैंड राज्य में छह निजी स्वामित्व वाले लाइसेंस प्राप्त कैसीनो भी हैं जो प्रत्येक स्लॉट मशीन और टेबल गेम प्रदान करते हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news