Pakistan में पैदा हुई लंबे कान वाली बकरी, दुनियाभर में बन गई सेलिब्रिटी; Photos हुईं वायरल
Advertisement
trendingNow11228454

Pakistan में पैदा हुई लंबे कान वाली बकरी, दुनियाभर में बन गई सेलिब्रिटी; Photos हुईं वायरल

Long eared goat In Pakistan: बकरी ने अपने मालिक मुहम्मद हसन नरेजो को तब चकित कर दिया जब वह लंबे कानों के साथ पैदा हुई. वह पहले ही पाकिस्तान में एक स्थानीय हस्ती बन चुकी है. बकरी के कान इतने लंबे हैं कि चलते-चलते वे फर्श पर छू जाते हैं.

Pakistan में पैदा हुई लंबे कान वाली बकरी, दुनियाभर में बन गई सेलिब्रिटी; Photos हुईं वायरल

Long Eared Goat In Pakistan: पाकिस्तान के कराची में बकरी के एक बच्चे ने लंबे कान के साथ जन्म लिया. उसके कानों की लंबाई लगभग 19 इंच (46 सेमी) है, जिससे यह अब वर्ल्ड रिकॉर्ड बन सकता है. मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक, सिम्बा नाम की बकरी का जन्म 5 जून को सिंध में हुआ था. बकरी ने अपने मालिक मुहम्मद हसन नरेजो को तब चकित कर दिया जब वह लंबे कानों के साथ पैदा हुई. वह पहले ही पाकिस्तान में एक स्थानीय हस्ती बन चुकी है. बकरी के कान इतने लंबे हैं कि चलते-चलते वे फर्श पर छू जाते हैं. वे उसके चेहरे के दोनों ओर लटकते हैं और हवा में झूलते हैं.

लंबी कान वाली बकरी ने सभी को चौंकाया

टेलीग्राफ के अनुसार, बकरी के बच्चे के लंबे कान शायद जीन म्यूटेशन या जेनेटिक डिसऑर्डर का परिणाम हैं. हालांकि, ऐसा लगता है कि वह अभी बिल्कुल ठीक है. मुहम्मद हसन नरेजो को उम्मीद है कि सिम्बा जल्द ही गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक होगी. सिम्बा एक न्युबियन है, एक बकरी की नस्ल जो अपने लंबे कानों के लिए जानी जाती है. इस नस्ल की बकरी एक महत्वपूर्ण उद्देश्य की पूर्ति करती है, वह है गर्म मौसम में शरीर को ठंडा रखने में मदद करना. हालांकि, न्युबियन मानकों के अनुसार भी सिम्बा के कान अधिक लंबे हैं.

दुनियाभर में मशहूर हो गई सिम्बा

सौभाग्य से, उसके लिए यह आसान है, जैसा कि कराची में होता है. अलग-अलग इलाकों के कारण तापमान अलग-अलग होता है, लेकिन गर्मियों में शीर्ष तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सबसे ज्यादा कामोरी बकरी पाई जाती हैं, जो कि यहां सबसे आम है. ऐसा कहा जाता है कि लगभग 54 मिलियन बकरियों के साथ, यह दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा बकरी उत्पादक देश है.

इन नस्ल की बकरियों से आखिर क्या है फायदा

कुछ नस्लों को मीट के लिए पाला जाता है, जबकि कुछ का उपयोग मीट और दूध दोनों के लिए किया जाता है. न्युबियन बकरियां उच्च गुणवत्ता वाले, उच्च मक्खन वाले दूध का उत्पादन करती हैं, जिसे पिया जा सकता है या आइसक्रीम, दही, पनीर और मक्खन बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. अपनी मिडिल ईस्टर्न हेरिटेज के कारण ये बकरियां बहुत गर्म जलवायु में रह सकती हैं और अन्य डेयरी बकरियों की तुलना में इनका प्रजनन काल लंबा होता है.

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन ऑर्डर से मंगवाई ये डिश लेकिन आ गया कच्चा प्याज, मजेदार अंदाज में Video बनाकर किया पोस्ट

यह भी पढ़ें: पत्तों के ढेर में छुपा हुआ है एक सांप, ढूंढने में लोगों का हुआ सिरदर्द; क्या आपको दिखा?

Trending news