Innovation: शख्स ने दौड़ाए दिमाग के घोड़े और बना डाली ऐसी मशीन, मच्छर-कीड़े भगाने का रामबाण इलाज
Advertisement
trendingNow11346784

Innovation: शख्स ने दौड़ाए दिमाग के घोड़े और बना डाली ऐसी मशीन, मच्छर-कीड़े भगाने का रामबाण इलाज

Trending Jugaad: भारत के लोग अपनी अजीबोगरीब जुगाड़ के लिए दुनिया भर में खूब सुर्खियां बटोरते हैं. इंटरनेट (Internet) पर कई तरह के जुगाड़ के फोटोज और वीडियोज वायरल होते रहते हैं. ऐसा ही कुछ देखकर आप भी भारतीयों (Indians) के अजब-गजब दिमाग की तारीफ करते नहीं थकेंगे. 

Innovation: शख्स ने दौड़ाए दिमाग के घोड़े और बना डाली ऐसी मशीन, मच्छर-कीड़े भगाने का रामबाण इलाज

Social Media Viral: गांव में मच्छर और कीड़े मकौड़े केवल लोगों को नहीं बल्कि जानवरों को भी परेशान करके रख देते हैं. जानवरों (Animals) को इनसे बचाने के लिए गांव के लोग नीम के धुएं का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन नीम (Neem) का धुआं फैलाने का ये अंदाज जरा लीग से हटकर है. कुछ लोग इसे देसी जुगाड़ तो कुछ हाईटेक मशीन (Machine) करार दे रहे हैं. 

बनाई गजब की मशीन

इस वीडियो में गाय (Cows) और भैंसों को बंधे हुए देखा जा सकता है. आपको यहां एक पंखा दिखाई देगा जिसकी मदद से इन जानवरों तक नीम के पत्तों का धुआं पहुंचाया जा रहा है. इस वीडियो को देखकर हर कोई इस देसी जुगाड़ (Desi Jugaad) का फैन बन गया है. पहले आप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें... 

हर कोने में घूमता पंखा

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर कर कैप्शन (Caption) में लिखा गया है कि इनोवेशन में हमारा कोई मुकाबला नहीं. महज 30 सेकेंड के इस वीडियो ने कई लोगों का दिल जीत लिया है. जानवरों को बार-बार अपनी पूंछ से कीड़े-मकौड़े (Insects) हटाने पड़ते हैं. लेकिन इन जानवरों के मालिक ने इन्हें परेशान होने से बचाया और ऐसी देसी जुगाड़ को अंजाम दिया. इस घूमते पंखे ने चारों ओर नीम के पत्तों का धुआं (Neem Leaves Smoke) फैला दिया था.

मच्छर-कीड़े का मिटा सकता है नामोनिशान

इस वीडियो को देखकर कई लोग कमेंट सेक्शन में खुद को प्रतिक्रिया (Reactions) देने से नहीं रोक पाए. वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है और हजारों बार लाइक और रीट्वीट भी किया जा चुका है. कुछ यूजर्स (Social Media Users) ने तो इसे कीड़े-मकौड़ों का नामोनिशान मिटा देने वाली मशीन कह डाला. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news