IAS Officer को ऑफर की गई 9700/- रुपये महीने की JOB, फर्जी मैसेज का कुछ ऐसे किया खुलासा
Advertisement
trendingNow11398260

IAS Officer को ऑफर की गई 9700/- रुपये महीने की JOB, फर्जी मैसेज का कुछ ऐसे किया खुलासा

Fake Job Offer: IFS अधिकारी प्रवीण कासवान (Parveen Kaswan) ने हाल ही में अपने फॉलोअर्स को अलर्ट करने के लिए एक स्कैम के मैसेज का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है. 

 

IAS Officer को ऑफर की गई 9700/- रुपये महीने की JOB, फर्जी मैसेज का कुछ ऐसे किया खुलासा

Fake Job Offer Message: भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी प्रवीण कासवान (Parveen Kaswan) ने हाल ही में अपने फॉलोअर्स को अलर्ट करने के लिए एक स्कैम के मैसेज का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है. अधिकारी प्रवीण ट्विटर पर दिलचस्प कंटेंट शेयर करने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपने ट्विटर पोस्ट में साझा किया कि उन्हें ₹9,700 के सैलरी के साथ नौकरी का ऑफर मिला. जैसा कि स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं कि मैसेज में कहा गया है, 'आपका रिज्यूमे हमारी कंपनी में मिल गया है और इसका वेतन ₹9,700 है.' मैसेज का आखिरी हिस्सा एक व्हाट्सएप लिंक के साथ समाप्त होता है जिसमें यूजर को कंपनी से अधिक जानकारी के लिए संपर्क करने के लिए कहा जाता है.

फेक मैसेज आने पर ऑफिसर ने शेयर किया स्क्रीनशॉट

कैप्शन में ऑफिसर प्रवीण कासवान ने मजाक में लिखा कि उन्हें 'आखिरकार नौकरी की पेशकश मिल गई. अब उलझन में है कि क्या किया जाए.' नीचे दिए गए ट्वीट में IFS अधिकारी ने एक चेतावनी भी साझा की और कहा, 'प्रिय दोस्तों, इन दिनों कई धोखेबाज लोग या एजेंसियां एसएमएस और ईमेल के इन लिंक को भेजती रहती हैं. प्रतिक्रिया न करें या लिंक पर क्लिक न करें. इससे डेटा चोरी, हैकिंग या वित्तीय धोखाधड़ी हो सकती है. सुरक्षित रहें.' गौरतलब है कि स्क्रीनशॉट में मैसेज को देखकर समझा जा सकता है कि यह लोगों को ठगने का एक फिशिंग अटेम्प्ट है. प्रवीण कासवान ने जबसे यह तस्वीर शेयर की, तबसे इसने कई इंटरनेट यूजर्स का ध्यान खींचा है.

 

 

लोगों ने कहा कि नेटफ्लिक्स पर देखें 'जामताड़ा'

कमेंट बॉक्स में कुछ ने मिलते-जुलते डिस्क्रिप्शन के साथ मैसेज शेयर किए, जबकि अन्य ने मजाक में आईएफएस अधिकारी को नेटफ्लिक्स पर 'जामताड़ा' वेब सीरीज देखने का सुझाव दिया ताकि उनका भ्रम दूर हो सके. एक अन्य यूजर ने लिखा, 'सिर्फ ₹9700 का ऑफर, मुझे इस तरह की कंपनियों से कई बार ₹75000-90000 के ऑफर मिले.' एक तीसरे यूजर ने लिखा, 'मुझे कई दिनों से ऐसे मैसेज आ रहे हैं. इस हिसाब से इस मैं सीनियर हो गया.' एक चौथे यूजर ने लिखा, 'क्या आपको नहीं लगता कि 9700 बहुत ज्यादा है.' दर्जनों लोगों ने इस तरह के मजेदार कमेंट किए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news