हाथी ने IFS अधिकारी के ड्राइवर का घर कर डाला तहस-नहस, फिर कहा- मेरी ही गलती थी क्योंकि...
Advertisement

हाथी ने IFS अधिकारी के ड्राइवर का घर कर डाला तहस-नहस, फिर कहा- मेरी ही गलती थी क्योंकि...

Elephant Destroys House: भारतीय वन सेवा के अधिकारी मुदित वर्मा ने अपने ड्राइवर कमल के बारे में बताया कि कैसे उसने अपना घर खो दिया. उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “हमारे ड्राइवर कमल जी बता रहे थे कि कैसे पिछले साल एक हाथी ने उनके घर को तहस-नहस कर दिया था.

 

हाथी ने IFS अधिकारी के ड्राइवर का घर कर डाला तहस-नहस, फिर कहा- मेरी ही गलती थी क्योंकि...

IFS Officer Shares Story: जैसे-जैसे इंसान और जानवरों के बीच संपर्क बढ़ता है, हमारे लिए जंगली तरीकों को अपनाना और इन प्राणियों के बारे में अपनी समझ को गहरा करना महत्वपूर्ण हो जाता है. यह आपसी समझ न केवल जानवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करती है बल्कि इंसानों को भी फायदा पहुंचाती है. चलिए आपको एक घटना के बारे में बताते हैं, जिसने अपना घर एक हाथी के कारण खो दिया. इसके बावजूद भी वह खुद को ही गलत मान रहा है कि यह उसकी गलती की वजह से हुआ. एक आईएफएस ऑफिसर ने इस घटना के बारे में पूरी बात बताई कि आखिर क्या हुआ. दरअसल, यह किस्सा IFS ऑफिसर के ड्राइवर का है.

आईएएस ऑफिसर ने बताया पूरा किस्सा

भारतीय वन सेवा के अधिकारी मुदित वर्मा ने अपने ड्राइवर कमल के बारे में बताया कि कैसे उसने अपना घर खो दिया. उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “हमारे ड्राइवर कमल जी बता रहे थे कि कैसे पिछले साल एक हाथी ने उनके घर को तहस-नहस कर दिया था. और मुझे आश्चर्य हुआ जब उन्होंने कहा, 'यह मेरी गलती थी. अगर मैंने अपने घर में केले का एक गुच्छा नहीं रखा होता, तो यह नहीं आता.' हम अभी भी सीख रहे हैं कि उन्हें पहले से ही जो बातें पता थी वह गलती की. प्यार और सह-अस्तित्व.” उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया, और कई सारे लोगों ने इस पर अपनी राय भी रखी.

 

 

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

इस पोस्ट को 2 अक्टूबर को शेयर किया गया था. पोस्ट होने के बाद से इसे कई बार लाइक किया जा चुका है. यह पहली बार नहीं है जब कोई हाथी इंसानों के करीब आया हो और उसे कोई नुकसान पहुंचाया हो. इससे पहले, आईएफएस परवीन कासवान ने शेयर किया था कि कैसे एक हाथी वन अधिकारियों के वाहन के करीब आ गया. साथ ही उन्होंने हाथी का एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें हाथी वाहन के पास आता है और कार का दरवाजा बंद कर देता है. वह कार को दो बार टक्कर भी मारता है और भाग जाता है. गनीमत यह रही कि गाड़ी के अंदर कोई मौजूद नहीं था.

Trending news