इंजेक्शन देखकर सहमा बच्चा तो डॉक्टर ने की ऐसी हरकत, फिर हंसते-हंसते यूं लगवाई सुई! देखें Video
Advertisement
trendingNow11788900

इंजेक्शन देखकर सहमा बच्चा तो डॉक्टर ने की ऐसी हरकत, फिर हंसते-हंसते यूं लगवाई सुई! देखें Video

Doctor Vaccination Video: ऐसे युग में जहां टीकाकरण सार्वजनिक स्वास्थ्य का एक महत्वपूर्ण पहलू रहा है. छोटे बच्चों से लेकर बड़ी उम्र वाले लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाता है, ताकि भविष्य में उन्हें किसी भी प्रकार की बड़ी बीमारी का सामना न करना पड़े.

 

इंजेक्शन देखकर सहमा बच्चा तो डॉक्टर ने की ऐसी हरकत, फिर हंसते-हंसते यूं लगवाई सुई! देखें Video

Doctor Playing Like Kid: ऐसे युग में जहां टीकाकरण सार्वजनिक स्वास्थ्य का एक महत्वपूर्ण पहलू रहा है. छोटे बच्चों से लेकर बड़ी उम्र वाले लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाता है, ताकि भविष्य में उन्हें किसी भी प्रकार की बड़ी बीमारी का सामना न करना पड़े. हालांकि, एक दिल छू लेने वाला और वायरल वीडियो अब इंटरनेट पर छाया हुआ है, जिसमें एक डॉक्टर को देखा जा सकता है. वह बच्चों के साथ कुछ ऐसे ट्रीट कर रहा है, जैसे कि खुद एक बच्चे हैं. डॉक्टर ने बच्चों में टीकाकरण की चिंता को कम करने का एक नया तरीका खोज निकाला है.

डॉक्टर ने बच्चों के वैक्सीनेशन में अपनी ये ट्रिक

डॉ. इमरान पटेल के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए गए वीडियो ने लोगों का काफी ध्यान आकर्षित किया है, जो उन माता-पिता और व्यक्तियों को प्रेरित कर रहा है जो लंबे समय से टीकाकरण से डर रहे थे. डॉ. इमरान पटेल टीकाकरण शॉट्स देते समय अपनी अनूठी तकनीक को दिखलाते हैं, जो आमतौर पर चिंता पैदा करने वाले अनुभव को मुस्कुराहट और हंसी से भरे अनुभव में बदल देता है.फुटेज में डॉ. इमरान पटेल को एक बच्चे की देखभाल करते हुए दिखाया गया है जिसे पहला टीका लगने वाला है. डॉक्टर बच्चे को व्यस्त रखने और उसका ध्यान भटकाने के लिए बच्चों जैसी हरकतें करने लगते हैं.

 

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने जमकर की तारीफ

अजीबोगरीब आवाज निकालते हुए, चंचल इशारों और यहां तक ​​कि गाने को गुनगुनाते हुए बच्चे का ध्यान आकर्षित करते हैं. शुरुआत में झिझकने वाला बच्चा डॉ. पटेल के व्यवहार को देखखर जल्द ही शांत और तनावमुक्त हो जाता है. कुछ ही सेकंड के भीतर डॉक्टर ने बच्चे को टीका लगा दिया. जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, इंटरनेट यूजर्स डॉक्टर की एक्टिविटी को देखना पसंद करते हैं. लोग उनके इस प्रयास से बेहद ही खुश हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कमेंट्स की बाढ़ आ गई. यूजर्स ने डॉक्टर की नई तकनीक के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की. कई लोगों ने अपने अनुभव भी साझा किए और वैक्सीनेशन में सामने आने वाली चुनौतियों को याद किया.

Trending news