दिल्ली में इन 6 मशहूर दुकानों का नहीं लिया स्वाद तो आपने कुछ नहीं खाया; देखें पूरी लिस्ट
Advertisement

दिल्ली में इन 6 मशहूर दुकानों का नहीं लिया स्वाद तो आपने कुछ नहीं खाया; देखें पूरी लिस्ट

Best Street Food In Delhi: जो लोग दिल्ली आकर घूमने के लिए दर्जनों प्लेस विजिट करते हैं और वहां का स्ट्रीट फूड का आनंद लेना पसंद करते हैं तो अब आपको इन 6 नामों को भी शामिल कर लेना चाहिए. इन 6 जगहों पर सबसे अच्छे स्ट्रीट फूड मिलते हैं. स्वाद से भरपूर इन जगहों का कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं है.

दिल्ली में इन 6 मशहूर दुकानों का नहीं लिया स्वाद तो आपने कुछ नहीं खाया; देखें पूरी लिस्ट

Best Street Food In Delhi: जो लोग दिल्ली आकर घूमने के लिए दर्जनों प्लेस विजिट करते हैं और वहां का स्ट्रीट फूड का आनंद लेना पसंद करते हैं तो अब आपको इन 6 नामों को भी शामिल कर लेना चाहिए. इन 6 जगहों पर सबसे अच्छे स्ट्रीट फूड मिलते हैं. स्वाद से भरपूर इन जगहों का कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं है. यहां छह सबसे मशहूर स्ट्रीट फूड हैं जो आपकी सूची में जरूर होने चाहिए.

चांदनी चौक

चांदनी चौक में परांठेवाली गली के अलावा भी बहुत कुछ है. ज्ञानी दी हट्टी में प्रसिद्ध छोले भटूरे, छैना राम सिंधी हलवाई में कुरकुरे समोसे, श्याम स्वीट्स में बेड़मी आलू और नागोरी हलवा, खान ऑमलेट कॉर्नर पर भुर्जी, श्री बालाजी चाट भंडार में दही पापड़े और गोलगप्पे, हर मोड़ पर मोटी जलेबी, और जंग बहादुर कचौरी वाला समेत कई सारे दुकानें हैं. 

यशवंत प्लेस

यह दिल्ली के साउथ-सेंट्रल स्थित है. चाणक्य मॉल के बाहर मोमो जंक्शन है. स्ट्रीट फूड खाने के मूड में हैं तो आप यहां बैम्बू चॉपस्टिक्स में पनीर मोमोज, चिमनी कॉर्नर पर तंदूरी मोमोज, मिलान फूड में फुयोंग, चाइनीज गार्डन में चिकन नूडल्स और जायका में तिब्बती नूडल-सूप ट्राय कर सकते हैं.

आईएनए मार्केट और दिल्ली हाट

आईएनए में रीजनल व्यंजनों की महक बेहतरीन है. यहां हमारे पसंदीदा खाने के स्टाल्स में पश्चिम बंगाल, नागालैंड, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, पंजाब और असम हैं. सड़क के उस पार आईएनए मार्केट में अप्पस होटल और केरला होटल है, जहां केरल के व्यंजन और कुरकुरे वड़े मिलते हैं.

जामा मस्जिद

यहां शाकाहारी और मांसाहारी स्ट्रीट फूड का मिश्रण हैं. जामा मस्जिद नॉन वेजिटेरियन खाने वालों के लिए बेस्ट जगह है. यहां कबाब-करी, असलम चिकन में प्रसिद्ध बटर चिकन, अल जवाहर में चिकन चंगेजी, हाजी शब्रती निहारी वाले में स्वादिष्ट निहारी, कुरैशी कबाब कॉर्नर की तीखी सीक है. यहां डेजर्ट बहुत जरूरी है-चाहे वह कूल प्वाइंट पर शाही टुकड़ा हो या कल्लन स्वीट्स में खोया समोसा, सभी आपका दिल जीत लेगी.

लाजपत नगर

यदि आप शाकाहारी हैं, तो यह बाजार आपके लिए बेस्ट है. चाट से लेकर कुलचे-पाव भाजी तक, सभी तरह प्योर-वेज स्ट्रीट फूड मिल जाएंगे. आप इसे टेस्ट कर सकते हैं. यहां झक्का बॉम्बे पाव भाजी पंजाबी बाग वाले, भूख हड़ताल पर मोमोज, बाबा नागपाल कॉर्नर पर प्रसिद्ध छोले चावल-छोले भटूरे, आनंद जी छोले भटूरे वाले, लिटिल ड्रैगन में चिंदियां का किराया, शिवम सुरेश में आलू टिक्की चाट चौरंगी लेन में चाट वाला और मिर्च आलू का टेस्ट ले सकते हैं.

करोल बाग

सेंट्रल और पुरानी दिल्ली में स्ट्रीट फूड का भंडार है. बहुत अच्छा है कि यदि आप वहां के करीब रहते हैं और लंबी सवारी का अनुभव नहीं करते हैं. इस बाजार में कई प्रतिष्ठित स्टॉल हैं. प्रसिद्ध रोशन दी कुल्फी से लेकर पेशावरी चिकन कॉर्नर तक, लेकिन बहुत से अनदेखे रहस्य भी हैं. इनमें से सुरुचि, खुराना रेस्टोरेंट, प्रेम ढाबा और सिंधी कॉर्नर सभी बंद हैं.

Trending news