पैसा पाने के लिए शख्स ने पहली पत्नी के साथ मिलकर दूसरी पत्नी को सांप से डसवाया, ऐसे खुला राज
Advertisement

पैसा पाने के लिए शख्स ने पहली पत्नी के साथ मिलकर दूसरी पत्नी को सांप से डसवाया, ऐसे खुला राज

Husband Wife News: आरोपी ने सांप से कटवाने के बाद आकस्मिक मौत की सूरत में मिलने वाली ₹4लाख की वित्तीय सहायता सरकार से लेने की भी साजिश रची थी, लेकिन तमाम साजिश नाकाम रहे और आरोपी पति पुलिस की हिरासत में पहुंच गया.

 

सांकेतिक तस्वीर

MP News: मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में दो पत्नियों के बीच फंसे एक पति द्वारा अपनी एक पत्नी को सांप से डसवा कर उसकी हत्या करने के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है. दो बार सांप से डसवाने और जहर के इंजेक्शन लगाए जाने के बावजूद पत्नी बच गई और फिर पत्नी की शिकायत पर आरोपी पति और उसके सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने सांप से कटवाने के बाद आकस्मिक मौत की सूरत में मिलने वाली ₹4लाख की वित्तीय सहायता सरकार से लेने की भी साजिश रची थी, लेकिन तमाम साजिश नाकाम रहे और आरोपी पति पुलिस की हिरासत में पहुंच गया.

दरअसल, मामला 5 महीने पुराना है. जब मंदसौर जिला मुख्यालय के यशोधर्मन नगर थाना क्षेत्र के ग्राम माल्या खेड़ी की हलीमा की उसके पति मोजीम ने ही पहली पत्नी को पाने के चक्कर में सांप से कटवाकर हत्या की साजिश रची, लेकिन हलीमा बच गई. 2013 में मोजिम एनडीपीएस के एक मामले में जोधपुर जेल में बंद रहा. तब उसकी पहली पत्नी शानू बी घर से दूसरे के साथ भाग गई. मोजीम ने दूसरी शादी 2015 में हलीमा के साथ की. हलीमा और मोजिम साथ रहने लगे, लेकिन कुछ समय बाद शानू बी के फोन अचानक मोजिम के पास आने लगे. मोजिम का संपर्क बढ़ा और वह शानू के ही साथ दोबारा रहने की इच्छा जताई.

पत्नी को सांप से कटवाकर मरवाना चाहता था पति

साथ रहने के लिए मोजीम ने लड़ाई झगड़ा करना शुरू किया और हलीमा को उसने घर से निकालने की कोशिश की, लेकिन हलीमा किसी भी सूरत में अपना परिवार तोड़ना नहीं चाहती थी और उसे उम्मीद थी कि पति सही रास्ते पर लौट आएगा, इसलिए वह हर जुल्म सहती रही. उस रात को याद करके हलीमा अभी भी सिहर उठती है जब उसके पति मोजिम और उसके साथियों ने उसे सांप से कटवाकर मारने का प्रयास किया. हलीमा के पिता मोहम्मद सादिक बताते है कि पड़ोसियों ने फोन करके उन्हें बताया कि उनकी बेटी को सांप से कटवाया गया है और जल्द से जल्द आ कर उसका इलाज करवाएं.

सांप के काटने पर भी बच निकली पत्नी और फिर

हलीमा के पिता बताते हैं कि मैंने स्थानीय स्तर पर बेटी का इलाज करवाया लेकिन सभी ने हालात ज्यादा खराब होने के चलते हायर सेंटर जाने की सलाह दी फिर उदयपुर के कनक अस्पताल में इलाज करवाया. अब वे चाहते है कि आरोपी को सख्त से सख्त सजा दी जाए. हलीमा बताती हैं कि मेरे पति पूर्व पत्नी से बात करते थे और उसके साथ रहना चाहते थे लेकिन में अपना परिवार नहीं तोड़ना चाहती थी इसलिए मैंने उन्हें समझने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने मुझे सांप से कटवाकर मारना चाहा. मैंने किसी तरह पड़ोसियों से मदद मांगी और अपने पिता को बुलवाया. आरोपी पति को मैं सख्त से सख्त सजा दिलवाना चाहती हूं.

जांच अधिकारी विनय बुंदेला ने बताया कि आरोपी मोजिम ने अपनी पत्नी को विषैले सांप से कटवाकर हत्या करने का प्रयास किया. इस मामले में पत्नी की शिकायत पर आरोपी पति और उनके सहयोगियों पर मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है.

रिपोर्ट: मनीष पुरोहित

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news