TCS के बाद Wipro ने भी जारी किए Q1 के नतीजे, कंपनी को हुआ 12 फीसदी शुद्ध लाभ
Advertisement
trendingNow11778208

TCS के बाद Wipro ने भी जारी किए Q1 के नतीजे, कंपनी को हुआ 12 फीसदी शुद्ध लाभ

Wipro Results: देश की दिग्गज कंपनी विप्रो (Wipro Share Price) ने अपने तिमाही रिजल्ट की घोषणा कर दी है. विप्रो को पहली तिमाही (Wipro Results) में 12 फीसदी का शुद्ध लाभ हुआ है. 

TCS के बाद Wipro ने भी जारी किए Q1 के नतीजे, कंपनी को हुआ 12 फीसदी शुद्ध लाभ

Wipro Q1 Results: आईटी सेक्टर (IT Sector) की एक और कंपनी ने आज पहली तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं. देश की दिग्गज कंपनी विप्रो (Wipro Share Price) ने अपने तिमाही रिजल्ट की घोषणा कर दी है. विप्रो को पहली तिमाही (Wipro Results) में 12 फीसदी का शुद्ध लाभ हुआ है. विप्रो का चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में एकीकृत शुद्ध लाभ 12 प्रतिशत बढ़कर 2,870 करोड़ रुपये रहा है. इसके अलावा कंपनी का शेयर आज 394.80 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ है. 

विप्रो ने दी शेयर बाजार को जानकारी
विप्रो ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया है कि कंपनी का बीते वित्त वर्ष (2022-23) की पहली तिमाही में 2,563.6 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ कमाया था. अप्रैल-जून, 2023 की तिमाही में विप्रो की परिचालन आय छह प्रतिशत बढ़कर 22,831 करोड़ रुपये रही.

कितना रहा कंपनी का राजस्व?
कंपनी ने कहा है कि उम्मीद है कि हमारे आईटी सेवा कारोबार खंड से राजस्व 272.2 करोड़ डॉलर से 280.5 करोड़ डॉलर के बीच रहेगा. आज कंपनी के शेयर 0.75 फीसदी की तेजी के साथ 394.80 रुपये के लेवल पर क्लोज हुए थे. वहीं, पिछले 5 सालों में कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 86.01 फीसदी का रिटर्न दिया है. 

क्या बोले विप्रो के CEO
विप्रो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) और प्रबंध निदेशक (MD) थिएरी डेलापोर्ट ने कहा कि कंपनी का पहली तिमाही का परिणाम बड़े सौदों की बुकिंग, ग्राहकों की मजबूत वृद्धि और मजबूत मार्जिन के कारण हासिल हुआ है. डेलापोर्ट ने कहा, “ग्राहकों के विवेकाधीन खर्च में धीरे-धीरे कमी के बावजूद हमने नए कारोबार की गति को बनाए रखा है.

कृत्रिम मेधा (AI) पर उन्होंने कहा कि विप्रो एआई360 को बाजार में उतारना और एक अरब डॉलर के निवेश से कंपनी बदलाव वाले एक प्रमुख भागीदार के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करने में सफल रही है.

इनपुट - भाषा एजेंसी 

Trending news