Tata Group पर राकेश झुनझुनवाला की पत्नी की नजर, इस कंपनी के खरीद डाले 6.5 लाख शेयर
Advertisement
trendingNow11786213

Tata Group पर राकेश झुनझुनवाला की पत्नी की नजर, इस कंपनी के खरीद डाले 6.5 लाख शेयर

Tata Share: जून के अंत तक झुनझुनवाला के पास टाटा समूह की कंपनी में 5.36% हिस्सेदारी थी, जबकि एक तिमाही पहले यह 5.29% थी. जून तिमाही में टाइटन 21% से अधिक की बढ़त के साथ निफ्टी-50 में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले शेयरों में से एक था. इस महीने की शुरुआत में स्टॉक 3,210 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया.

Tata Group पर राकेश झुनझुनवाला की पत्नी की नजर, इस कंपनी के खरीद डाले 6.5 लाख शेयर

Rakesh Jhunjhunwala Share: दिवंगत निवेशक राकेश झुनझुनवाला की पत्नी ने अब एक अहम कदम उठाया है. दरअसल राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा ने टाटा ग्रुप की कंपनी के शेयरों में बड़ी खरीदारी की है. रेखा ने जून तिमाही में टाइटन कंपनी के 6,50,000 अतिरिक्त शेयर खरीदे हैं. दिवंगत राकेश जुनझुनवाला के सबसे पंसदीदा शेयरों में टाइटन कंपनी शामिल थी, जिस पर अब रेखा ने भी बड़ी खरीदारी की है.

टाटा ग्रुप
जून के अंत तक झुनझुनवाला के पास टाटा समूह की कंपनी में 5.36% हिस्सेदारी थी, जबकि एक तिमाही पहले यह 5.29% थी. जून तिमाही में टाइटन 21% से अधिक की बढ़त के साथ निफ्टी-50 में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले शेयरों में से एक था. इस महीने की शुरुआत में स्टॉक 3,210 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया.

एफपीआई
साल-दर-साल आधार पर टाइटन ने 15% से अधिक की बढ़त हासिल की है और निफ्टी 50 से बेहतर प्रदर्शन किया है, जो लगभग 9% बढ़ा है. यहां तक कि विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने भी पिछली तिमाही में आभूषण निर्माता पर अपना दांव बढ़ाया है. श्रेणी-I में एफपीआई ने जून के अंत तक अपनी हिस्सेदारी एक तिमाही पहले के 16.86% से बढ़ाकर 17.79% कर दी है.

इन्होंने कम की हिस्सेदारी
इस बीच घरेलू म्यूचुअल फंड और भारतीय जीवन बीमा निगम ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी थोड़ी कम कर दी. जून के अंत तक एमएफ के पास टाइटन में 5.52% हिस्सेदारी थी, जबकि एक तिमाही पहले यह 5.78% थी. LIC की हिस्सेदारी 2.09% QoQ से घटकर 1.77% हो गई. आभूषण निर्माता कंपनी की कमाई में लगातार वृद्धि देखी गई है जिससे स्टॉक में बढ़त को समर्थन मिला है.

राजस्व में बढ़ोतरी
Q1 के लिए आखिरी अपडेट में टाइटन ने कहा कि उसने 20% साल-दर-साल (YoY) राजस्व वृद्धि दर्ज की है, इस तिमाही में सभी प्रमुख उपभोक्ता व्यवसायों में दोहरे अंक की वृद्धि देखी गई है. पिछली तिमाही में मुख्य आभूषण खंड में सालाना आधार पर 21% की वृद्धि देखी गई. घड़ियों और पहनने योग्य वस्तुओं के प्रभाग में 13% की वृद्धि देखी गई, जबकि आईकेयर प्रभाग की बिक्री में 10% की वृद्धि देखी गई. कंपनी 2 अगस्त को जून तिमाही की कमाई जारी करेगी. फिलहाल 19 जुलाई को कंपनी का शेयर 3000 रुपये से ऊपर कारोबार करता हुआ देखा गया है.

Trending news