LIC की इस योजना को हाथों-हाथ खरीदें, 1 लाख के निवेश पर मिलेगी 12 हजार रुपये की पेंशन
Advertisement

LIC की इस योजना को हाथों-हाथ खरीदें, 1 लाख के निवेश पर मिलेगी 12 हजार रुपये की पेंशन

LIC pension policy: अगर आपको बुढ़ापे में चैन से रहना है और 12 हजार रुपये की पेंशन प्राप्‍त करनी है तो आज ही LIC की इस पॉलिसी को खरीद लीजिए क्‍योंकि इसमें आपको सिर्फ 1 लाख रुपये निवेश करना होगा.   

फाइल फोटो

LIC jeevan rakshak policy: अगर आप बीमा पॉलिसी खरीदने की सोचते हैं तो दिमाग में LIC का ही नाम आता है क्‍योंकि यहां ग्राहक को अच्‍छे ऑफर्स दिए जाते हैं. ऐसे में अगर आपके पास भी निवेश करने के लिए ज्‍यादा पैसे नहीं है तो आप LIC की इस योजना को खरीद सकते हैं. इस योजना में आपको सिर्फ 1 लाख रुपये का निवेश करना होता है और बदले में 12 हजार रुपये की पेंशन देने का प्रावधान होता है. आप इस पेंशन अमाउंट को बढ़वा भी सकते हैं. इसके लिए आपको इसी योजना में दूसरा प्‍लान खरीदना होगा, तो चलिए जानते हैं कैसे आप 1 लाख लगाकर 12 हजार रुपये की पेंशन प्राप्‍त कर सकते हैं.   

न्‍यूनतम 12 हजार रुपये मिलेगी पेंशन 

LIC के जीवन अक्षय पॉलिसी में 30 से 85 वर्ष की आयु का कोई भी व्यक्ति निवेश कर सकता है. इसमें आपको एक बार ही प्रीमियम जमा करना होता है और आपको कम से कम 1 लाख रुपये का निवेश करना जरूरी है. ऐसे में अगर आप इस पॉलिसी में 1 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो आपको 12 हजार रुपये की सालाना पेंशन दी जाएगी. इस योजना में एक फायदा यह भी है कि आप पॉलिसी खरीदने के 90 दिनों के बाद इससे लोन ले सकते हैं. इसके लिए आपको LIC की ब्रांच में संपर्क करना होगा.  

ऐसे मिलेंगे महीने के 20 हजार रुपये

अगर आप महीने की 20 हजार रुपये पेंशन प्राप्‍त करना चाहते हैं तो आपको LIC की इस पॉलिसी में एकमुश्त 40 लाख 72 हजार रुपये का निवेश करना होगा. इस योजना में हर महीने पेंशन मिलती है. इस वजह से ये प्‍लान लोगों को बहुत ही पसंद आ रहा है. 

महीने के मिलेंगे 6 हजार से भी ज्‍यादा 

अगर आप इस योजना में 6 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो आपको साल की 76 हजार रुपये पेंशन दी जाएगी. इस तरह महीने के आपको 6 हजार से भी ज्‍यादा मिलेंगे. इस तरह आपको छमाही पेंशन 37 हजार मिलेगी. आपको बता दें कि ये पेंशन मृत्यु तक मिलती है.       

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news