Business Idea 2023: मेहनती लोग 10 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, गांव से लेकर शहर तक है इसकी भारी डिमांड
Advertisement
trendingNow11569649

Business Idea 2023: मेहनती लोग 10 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, गांव से लेकर शहर तक है इसकी भारी डिमांड

New business idea: अगर आप 10 हजार में बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपको इन 5 बिजनेस के बारे में प्‍लान करना चाहिए. इनसे आप महीनों के हजारों रुपये कमा सकते हैं.   

फाइल फोटो

Ice-Cream Parlour business: आज के दौर में नौकरी मिलना इतना आसान नहीं है. ऐसे में अगर आप कम खर्च में अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चा‍हते हैं तो आप इन बिजनेस के बारे में प्‍लान कर सकते हैं. कुछ ही दिनों में गर्मी का मौसम आने वाला है. वैसे तो अभी से ही दिन का तापमान बहुत ज्‍यादा हो जाता है. ऐसे में आइसक्रीम की डिमांड खूब होती है. आप इस बिजनेस के बारे में प्‍लान कर सकते हैं. इसके अलावा आपको अच्‍छा खाना बनाना आता है तो घर पर ही टिफिन सर्विस की शुरुआत कर सकते हैं. आज के दौर में ये बिजनेस बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है, तो चलिए जानते हैं ऐसे ही 5 बिजनेस के बारे में.        
 
आइसक्रीम पार्लर (Ice-Cream Parlour)

आजकल आइसक्रीम की डिमांड पूरे साल बनी रहती है. इसके अलावा गर्मी का मौसम शुरू ही होने वाला है. ऐसे में आपको अपने एरिये में आइसक्रीम पार्लर का बिजनेस शुरू करना चाहिए. इसके अलावा आप शादी, बर्थडे पार्टी के ऑर्डर लेकर भी मुनाफा कमा सकते हैं.       

टिफि‍न सर्विस (Tiffin Service)

आजकल हर शहरों में नौकरी करने वाले लोगों और पढ़ाई करने वाले बच्‍चों को अच्‍छे टिफिन वाले की जरूरत होती है. अगर आप अच्‍छा खाना बनाना जानते हैं तो आपको इस बिजनेस के बारे में प्‍लान करना चाहिए. अगर आप शुरुआत में ही बेहतर दाम पर स्‍वादिष्‍ट खाना देंगे तो आपको बहुत कमाई होने वाली है.     

वेडिंग प्लानर (Wedding Planner)

शादी का सीजन चल रहा है और आप जानते ही हैं कि शादी में आजकल किस तरह से सजावट होती है. अगर आप मैनेजमेंट और क्रिएटिविटी रखते हैं तो आपको वेडिंग प्लानर बन जाना चाहिए और ये समय भी बहुत सही है. आने वाले दिनों में शादी ही शादी है. ऐसे में आप इसके बारे में जरूर प्‍लान करें.     

हर जगह है इसकी डिमांड 

नमकीन, चॉकलेट की डिमांड बहुत बढ़ रही है. ऐसे में आप शहर के आस-पास इसका प्‍लांट लगा सकते हैं और अच्‍छी क्वालिटी का नमकीन देकर अपना प्रॉफिट कमा सकते हैं.    

बैग का बिजनेस

मार्केट में बैग्स की डिमांड काफी ज्‍यादा है. ऐसे में आप कपड़े और पेपर बैग बनाने के बारे में प्‍लान कर सकते हैं. इसके लिए आपको बहुत ही कम खर्च आएगा और मुनाफा अच्‍छा होगा. ये काम आप गांव में बैठकर भी कर सकते हैं.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news