Police Constable Recruitment 2022: पुलिस कांस्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये रहीं पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow11398531

Police Constable Recruitment 2022: पुलिस कांस्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये रहीं पूरी डिटेल

Police Bharti 2022: इस भर्ती प्रक्रिया से कांस्टेबल के 3484 पदों पर भर्ती की जाएगी. ध्यान रहे यह वैकेंसी केवल पुरुष व ट्रांसजेंडर कैंडिडेट्स के लिए है.

Police Constable Recruitment 2022: पुलिस कांस्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये रहीं पूरी डिटेल

Sarkari Naukri 2022: पुलिस में भर्ती का इंतजार कर रहे थे तो आपके लिए गुड न्यूज है.  कर्नाटक राज्य पुलिस भर्ती बोड ने सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कर्नाटक के पुलिस विभाग में कांस्टेबल की खाली पदों पर भर्ती की जाएगी. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ksp.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. यहां आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2022 है.

इस भर्ती प्रक्रिया से कांस्टेबल के 3484 पदों पर भर्ती की जाएगी. ध्यान रहे यह वैकेंसी केवल पुरुष व ट्रांसजेंडर कैंडिडेट्स के लिए है. साथ ही यहां कर्नाटक के युवाओं को ज्यादा वरीयता दी जाएगी. यहां आप शैक्षणिक योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा व चयन प्रक्रिया से लेकर पूरी जानकारी चेक कर सकते हैं.

यहां आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 400 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं ओबीसी, अनुसूचित जाति (SC) व अनुसूचित जनजाति (ST) कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये फीस निर्धारित की गई है.

चयन प्रक्रिया
यहां उम्मीदवारों का चयन तीन फेज में किया जाएगा. सीबीटी परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक पात्रता परीक्षा (PET) के लिए बुलया जाएगा. ध्यान रहे पीईटी परीक्षा से पहले दौड़ क्वालीफाई करनी जरूरी है. पीईटी में सफल कैंडिडेट्स को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर जरूर विजिट करें.

How to Karnatka Police Constable Recruitment 2022
आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ksp.gov.in पर जाएं.
होमपेज पर जाकर Karnatka Police Constable Recruitment 2022 लिंक पर क्लिक करें.
यहां अपना रजिस्ट्रेशन करें, रजिस्ट्रेश नंबर व पासवर्ड एसएमएस के माध्यम से फोन पर आ जाएगा.
एप्लीकेशन फॉर्म पूरा भरें, मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट्स स्कैन कर अपलोड करें.
इसके बाद आवेदन फीस जमा कर दें.
आपका आवेदन फॉर्म स्वीकार कर लिया जाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news