​​CRPF में 5वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स के लिए निकली वैकेंसी, इंटरव्यू के आधार पर पाएं सरकारी जॉब!
Advertisement
trendingNow11640393

​​CRPF में 5वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स के लिए निकली वैकेंसी, इंटरव्यू के आधार पर पाएं सरकारी जॉब!

CRPF Recruitment 2023: सीआरपीएफ ने कुछ पदों पर भर्ती निकाली है. सीआरपीएफ ने हेडमिस्ट्रेस, टीचर और आया के पदों पर 24 अप्रैल तक आवेदन मांगे है. इन पदों के लिए आप ऑफलाइन मोड में ही आवेदन कर सकते हैं.

​​CRPF में 5वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स के लिए निकली वैकेंसी, इंटरव्यू के आधार पर पाएं सरकारी जॉब!

CRPF Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है. दरअसल, सीआरपीएफ ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सीआरपीएफ, दादरी रोड ग्रेटर नोएडा ने हेडमिस्ट्रेस, टीचर और आया के पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक कैंडिडेट्स को सीआरपीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा. 

आवेदन की लास्ट डेट
सीआरपीएफ भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 अप्रैल 2023 है.

रिक्त पदों की संख्या
इस भर्ती अभियान के जरिए हेडमिस्ट्रेस, टीचर और आया के कुल 9 पदों पर भर्ती की जाएगी. 

जरूरी योग्यता
हेडमिस्ट्रेस पद - कैंडिडेट्स को कम से कम 50 फीसदी अंक के साथ ग्रेजुएट और प्राइमरी एजुकेशन में बीएड/दो वर्षीय डिप्लोमा/बीटीसी/समकक्ष और बेसिक स्कूल में 5 वर्षों का टीचिंग अनुभव होना चाहिए. 
टीचर पद - कैंडिडेट्स को कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएट और प्राइमरी एजुकेशन में बीएड/दो साल का डिप्लोमा/बीटीसी/समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. 
आया - हिंदी के साथ 5वीं पास इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

आयु सीमा
हेडमिस्ट्रेस पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 30 से 40 साल के बीच रखी गई है. वहीं, टीचर पदों के लिए आयु सीमा 21 साल से 40 साल निर्धारित की गई है. आया के पदों के लिए 18 साल से लेकर 30 साल के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते है. 

सिलेक्शन प्रोसेस
कैंडिडेट्स का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इंटरव्यू 1 मई 2023 को सुबह 10 बजे कार्यालय पुलिस उप महानिरीक्षक, ग्रेटर नोएडा - 201306 में आयोजित किया जाएगा. अभ्यर्थियों को पुलिस उप महानिरीक्षक, ग्रुप सेंटर, सीआरपीएफ, दादरी रोड, सुतियाना, ग्रेटर नोएडा के मोंटेसरी स्कूल में अस्थाई व अनुबंध के आधार पर रखा जाएगा.

ऑफलाइन करें आवेदन
इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरकर इस पते पर भेजना होगा.
पता है- पुलिस उप महानिरीक्षक कार्यालय, समूह केंद्र, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, दादरी रोड, ग्रेटर नोएडा-201306. 

Trending news