Side Effects of Burger: क्या आप भी हैं बर्गर खाने के शौकीन? तुरंत छोड़ दें ये आदत वरना इस पिता की तरह रोएंगे खून के आंसू
Advertisement

Side Effects of Burger: क्या आप भी हैं बर्गर खाने के शौकीन? तुरंत छोड़ दें ये आदत वरना इस पिता की तरह रोएंगे खून के आंसू

Side Effects of Burger: अगर आप भी टेस्ट चेंज करने के नाम पर अक्सर बर्गर खाने का शौक रखते हैं तो संभल जाएं. ऐसा करना आपको बहुत भारी भी पड़ सकता है. आज हम आपको बर्गर से जुड़ी ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं, जिसे पढ़कर आप दंग रह जाएंगे. 

Side Effects of Burger: क्या आप भी हैं बर्गर खाने के शौकीन? तुरंत छोड़ दें ये आदत वरना इस पिता की तरह रोएंगे खून के आंसू

Side effects and disadvantages of eating burger: क्या आपको भी बर्गर, सैंडविच या पिज्जा खाने का शौक है? अगर ऐसा है तो एक बार फिर अपने इस शौक के बारे में सोच लीजिए. कहीं ऐसा न हो कि आपका यह शौक आपके लिए जानलेवा बन जाएगा. ब्रिटेन में बर्गर खाने पर 18 साल के एक युवक की मौत हो गई. उसके पिता ने जब बेटे की मौत की तहकीकात की तो असल वजह जानकर वह हैरान रह गया. अब उसने बर्गर बनाने वाले रेस्टोरेंट के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा ठोंककर इंसाफ की मांग की है. 

बर्गर खाने के कुछ दिन बाद हो गई मौत

'द सन' वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना ब्रिटेन के East Sussex काउंटी की है. वहां पर रहने वाला 18 वर्षीय Owen Carey अपने जन्मदिन की खुशी में Byron Burgers रेस्टोरेंट पर बर्गर खाने पहुंचा था. वहां पर उसने प्लेन चिकन बर्गर का ऑर्डर दिया. उस बर्गर को खाकर Owen Carey घर लौटा तो उसकी तबियत खराब हो गई. उल्टी-दस्त होने पर उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया. लेकिन वहां पर उसकी हालत और बिगड़ गई. अस्पताल में कुछ दिन रहने के बाद युवक ने दम तोड़ दिया, जिससे उसके मां-बाप टूट गए.

पड़ताल में सामने आई हैरानी वाली वजह

पैरंट्स को समझ नहीं आ रहा था कि आखिरकार बर्गर खाने (Side Effects of Burger) की वजह से बेटे की मौत कैसे हो गई. Owen Carey के 66 वर्षीय पिता Paul ने खुद इस मामले की पड़ताल करने की कोशिश शुरू की. वह दोबारा उसी रेस्टोरेंट पर पहुंचे और उसी तरह का प्लेन चिकन बर्गर मांगा. उन्हें पता चला कि वहां पर बर्गर को टेस्टी बनाने के नाम पर छाछ में भिगोकर फिर ओवन में गर्म किया जा रहा था, जिससे उसमें केमिकल रिएक्शन शुरू हो जाते थे. चूंकि उनके बेटे को इस तरह के रिएक्शन से एलर्जी थी, इसलिए उस बर्गर को खाते ही पहले उसका पेट खराब हुआ और उसके बाद वह कोमा में चला गया. 

fallback

'रेस्टोरेंट मालिकों की लापरवाही ने बेटे को मारा'

बेटे की मौत से टूट चुके Paul कहते हैं कि उनके बेटे को रेस्टोरेंट मालिकों की लापरवाही ने मारा है. अगर वे अपने ऐप और बर्गर (Side Effects of Burger) पर पहले से उसे बनाने की पूरी जानकारी प्रिंट करवाते तो शायद उनका बेटा एलर्जेटिक होने की वजह से उसे नहीं खाता और उसकी जान बच जाती. वे कहते हैं कि रेस्टोरेंट के कर्मचारियों ने उसके बेटे को गुमराह किया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. 

ब्रिटिश संसद में अब मई में होगी बहस

वे अब अपने बेटे को इंसाफ दिलाने के लिए ऑनलाइन कैंपेन चला रहे हैं, जिस पर अब तक 13 हजार लोग साइन कर चुके हैं. उन्होंने यह ऑनलाइन याचिका ब्रिटिश संसद को भी भेजी है, जिस पर अब मई में बहस होगी. Paul की मांग है कि खाने-पीने से जुड़े कानूनों को सख्त किया जाए. फूड डिलीवर करने वाले सभी रेस्टोरेंट-होटलों को खाद्य सामग्री की जानकारी प्रिंट करवाने का ऑर्डर दिया जाए, जिससे किसी और व्यक्ति की इस तरह जान न जाए. 

Trending news