Shehnaaz Gill ने कैसे हासिल किया अपना Fitness Goal? बिना जिम जाए घटाया 12 KG वजन
Advertisement

Shehnaaz Gill ने कैसे हासिल किया अपना Fitness Goal? बिना जिम जाए घटाया 12 KG वजन

Shehnaaz Gill Fitness Tips: शहनाज गिल ने पिछले कुछ सालों में अपनी फिटनेस पर लगातार काम किया है, जिसका असर उनकी शरीर पर दिखने भी लगा है, लेकिन ये काम इतना आसान नहीं था. 

Shehnaaz Gill ने कैसे हासिल किया अपना Fitness Goal? बिना जिम जाए घटाया 12 KG वजन

Shehnaaz Gill Weight Loss Journey: एक्ट्रेस, मॉडल और सिंगर शहनाज गिल आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. वो पहली बार 'बिग बॉस 13' (Bigg Boss 13) के जरिए चर्चा में आई थीं, फिर इस शो से बाहर आने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वो कई म्यूजिक वीडियोज में नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा वो सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) में नजर आईं थीं. शहनाज ने न सिर्फ अपने करियर बल्कि फिटनेस में भी लंबा पड़ाव पार किया है.

शहनाज ने घटाया था 12 किलो वजन
साल 2019-2020 में 'बिग बॉस 13' के दौरान उनका वजन काफी ज्यादा था, लेकिन वक्त गुजरने के साथ उन्होंने काफी मेहनत की और अपनी इच्छाशक्ति के दम पर करीब 12 किलो तक वजन कम किया. हालांकि ये काम उनके लिए इतना आसान नहीं था.

वेट लॉस प्रॉसेस की रुकावट
शहनाज गिल ने 'मिर्ची प्लस' यूट्यूब चैनल पर एक्ट्रेस शिलपा शेट्टी (Shilpa Shetty) को दिए गए इंटरव्यू में बताया कि फिटनेस के लिए सही कदम लेना बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि आपके परिवार वाले और दोस्त ही वेट लॉस प्रॉसेस में सबसे बड़ी रुकावट डालते हैं, वो ऐसी चीजें खाने को लेकर जोर देते हैं जिससे वजन कम करने में मुश्किलें आती हैं.लोग कहते हैं, 'कल से डाइटिंग कर लेना'

 

खुद के मन को काबू करना जरूरी
ऐसी स्थिति में खुद से कहना होता है, 'भाई, मुझे नहीं खाना, तू खा, लोग आपको छोड़ते नहीं,' इस वक्त विल पॉवर आपके सबसे ज्यादा काम आता है. हमें लोगों की नहीं सुननी चाहिए, अपने मन की बात मानना बेहतर है.

बिना वर्कआउट के घटाया वजन
जब शहनाज से पूछा गया कि वो वर्कआउट के लिए कहां जाती है, तो उनका जवाब था कि वो जिम वगैरह नहीं जाती, वो 70 फीसदी डाइट कंट्रोल के जरिए वजन को मेंटेन करती हैं. इसके अलावा वो पानी पीने को काफी ज्यादा तरजीह देती हैं. अगर पानी में थोड़ा स्वाद लाना हो, तो इसके लिए वो वॉटर में स्ट्रॉबेरी और खीरा मिलाती हैं, इससे उनकी स्किन भी ग्लो करने लगती है.

 

Trending news